गूगल पर भी छाया चुनाव का खुमार, स्पेशल Google Doodle के साथ चुनाव का जश्न

गूगल पर भी छाया चुनाव का खुमार, स्पेशल Google Doodle के साथ चुनाव का जश्न

प्रेषित समय :11:50:23 AM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. देश में आज 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान हो रहा है. देश में इस बार 18 वीं लोकसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं. इस लोकतांत्रिक त्योहार का जश्न गूगल भी मना रहा है. गूगल ने भारत में मतदान को दिखाते हुए वोटिंग साइन के साथ डूडल में बदलाव किया है. गूगल का ये डूडल लोगों को वोट देने के लिए उत्साहित करने वाला है.

भारत में लोकसभा इलेक्शन 2024 को देखते हुए गूगल ने डूडल को बदल दिया है. गूगल ने अपने डूडल में वोट देने के बाद हाथ पर लगने वाली स्याही को दिखाया है. गूगल का ये डूडल लोगों को मतदान केंद्र पर जाकर वोट देने के लिए प्रेरित कर रहा है. गूगल समय-समय पर दुनिया में हो रही घटनाओं से संबंधित बातों पर अपने डूडल को चेंज करता रहता है. अलग-अलग अवसरों पर लोग गूगल के इस बदले हुए डूडल को जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं. गूगल के होम पेज पर आप इस बदले हुए डूडल को देख सकते हैं.

आज 19 अप्रैल, शुक्रवार से देश में लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो गई है. आज 102 लोकसभा सीटों पर देश के 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है. देश में 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे. 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होगा. तीसरे चरण का चुनाव 7 मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठें चरण का 25 मई और सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होनी है. 19 अप्रैल से 1 जून तक होने वाली वोटिंग में कुल 543 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून को चुनाव के नतीजों की घोषणा होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल ने डूडल के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष नौरोज 2024

गूगल ने बचपन की तस्वीर को पोर्न बताकर एकाउंट किया ब्लॉक, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस