T20 WC 2024: केन विलियमसन की कप्तानी में सबसे पहले न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान

T20 WC 2024: केन विलियमसन की कप्तानी में सबसे पहले न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान

प्रेषित समय :08:43:09 AM / Tue, Apr 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 1 जून से खेले जाने वाले वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी वाले खेल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ऐलान कर दिया है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें अपना दम दिखाएंगी, जिसमें कीवी टीम ने सबसे पहले अपनी टीम की घोषणा की है. खिलाड़ी केन विलियमसन की मेजबानी वाली टीम कीवी ने इस बार रचिन रविंद्र को भी जगह दी गई है. 

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम खेल को जीतने की पूरी कोशिश करेगी और साथ ही इस अभियान का आगाज 7 जून से करेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम गुयाना के मैदान पर मुकाबला करेगी. न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तो केन विलियमसन जो कि टीम की मेजबानी करेंगे. इसके अलावा, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमेन,  फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डीवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम साउदी हैं. इसके अलावा ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी बेन सियर्स हैं.

आपको बता दें कि 1 जून को होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. ऐसा पहली बार है जब इतना बड़ा इवेंट अमेरिका में हो रहा है. न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये टी-20 वर्ल्ड कप काफी मायने रखता है क्योंकि ये टीम अभी तक एक भी  टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में इस बार का खेल इनके लिए काफी मायने रखता है. टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं जो सामने वाली टीम के लिए अपने बल्ले से मुश्किल पैदा कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ धूमधाम से हुआ शानदार समापन, दो फाइनल मैच हुआ

WCREU: विभागीय रेल कर्मचारियों की क्रिकेट प्रतियोगिता में चौके-छक्कों की बरसात, का. मुकेश गालव ने खिलाडिय़ों का किया उत्साहवर्धन