असम: प्रियंका गांधी का दावा- आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार, बीजेपी, सीएम सरमा पर भी साधा निशाना

असम: प्रियंका गांधी का दावा- आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार, बीजेपी, सीएम सरमा पर भी साधा निशाना

प्रेषित समय :15:44:27 PM / Wed, May 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

धुबरी (असम). देश में लोकसभा चुनावों को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. हर तरफ चुनावी गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं. नेताओं के दौरे भी बढऩे लगे हैं. फिलहाल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव प्रचार के लिए असम पहुंची हुई हैं. यहां धुबरी में में एक जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस नेता ने जमकर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और भाजपा पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से अपने हितों पर केंद्रित है. इनका ध्यान इस पर है कि यह कैसे कमाएंगे. उन्हें जनता के संघर्षों की चिंता नहीं है. आज बेरोजगारी सबसे ज्यादा है. 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं.

 माफियाओं का राज चल रहा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, असम में माफियाओं का राज चल रहा है. जब आपके सीएम कांग्रेस पार्टी में थे तो उनके खिलाफ गंभीर आरोप थे. भाजपा में जाते ही उन पर लगे सभी आरोप धुल गए. भाजपा ने एक वॉशिंग मशीन विकसित की है जहां भ्रष्ट लोगों को डालकर साफ कर दिया जाता है. ये चीज सबसे पहले उन्होंने आपके सीएम के साथ किया.

हम सब एकजुट होकर लड़ेंगे

उन्होंने असम के लोगों से कहा, यह ऐसी धरती है, जहां से पूरे देश को संदेश जाता है कि यह पूरा देश एक परिवार है और इस देश के लिए हम सब एकजुट होकर लड़ेंगे. राहुल गांधी जी ने दो यात्राएं निकाली. यात्रा का मकसद लोगों को संदेश देना था कि यह देश हम सबका है, हम एक हैं. चाहे किसी को अच्छा लगे या न लगे, राहुल जी सिर्फ सत्य बोलते हैं और सत्य के पथ पर चलते हैं. सत्य की परंपरा.. हमारे देश की परंपरा है. महात्मा गांधी जी भी सत्य की राह पर चले थे. हमारे स्वतंत्रता आंदोलन की नींव भी- सत्य, सच्चाई, जनता की सेवा- ही थी.

संविधान को मजबूत करने वाले सारे रास्ते बंद किए जा रहे

उन्होंने आगे कहा कि आज देश में जैसी राजनीति चल रही है, उसे आपको गहराई से समझना पड़ेगा. एक जमाने में मीडिया जनता का प्रतिनिधित्व करती थी, सत्ता से सवाल किया जा सकता था. लेकिन आज सारी संस्थाएं एक पार्टी के साथ खड़ी हैं. चाहे वह मीडिया हो या चुनाव आयोग. आज लोकतंत्र और संविधान को मजबूत करने वाले सारे रास्ते बंद किए जा रहे हैं.

भाजपा की वाशिंग मशीन

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, आप असम के मुख्यमंत्री की तुलना कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों से कीजिए. जब आप तेलंगाना और कर्नाटक के मुख्यमंत्री से पूछेंगे कि क्या हो रहा है- वे बताएंगे कि हम कांग्रेस की गारंटियों को पूरा कर रहे हैं. एक तरफ जहां कांग्रेस की सरकारें, जनता की सेवा में लगी हैं. वहीं असम में माफियाओं का राज चल रहा है. यहां के सीएम जब कांग्रेस पार्टी में थे, तो उनके ऊपर बड़े-बड़े आरोप लगाए गए, लेकिन जैसे ही वे भाजपा में शामिल हुए, सारे दाग साफ हो गए. ये भाजपा की वाशिंग मशीन है.

30 लाख सरकारी पद खाली

उन्होंने कहा कि आज देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. क्योंकि सरकार में बैठे मुख्यमंत्री, मंत्री, नेताओं का सारा ध्यान अपने स्वार्थ पर है. जनता कैसे कमाएगी, कैसे खाएगी- उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता. देश में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं, लेकिन आज जिससे भी बात करो, वो बेरोजगार है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा के नेता संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं. संविधान ने आपको वोट की शक्ति दी, संविधान ने आपको समानता का अधिकार दिया, संविधान आपके अधिकारों की रक्षा करता है. ये संविधान भाजपा का नहीं, जो ये बदल देंगे. ये संविधान इस देश का है, आपका है. इसे कोई नहीं बदल सकता.

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा का एक नेता हजारों महिलाओं का यौन शोषण कर विदेश भाग गया. नरेंद्र मोदी जी कुछ दिनों पहले इसी नेता के लिए भरे मंच से वोट मांग रहे थे. देश में जहां भी महिलाओं पर अपराध हुए, चाहे वह हाथरस हो, उन्नाव हो या मणिपुर.. उसमें भाजपा के नेता शामिल रहे हैं. मोदी सरकार सिर्फ अपराधियों की रक्षा करती आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अनावरण

असम में लागू होने के ऐलान पर भड़का विद्रोह, 30 संगठन आए साथ, अनशन व सत्याग्रह करने का फैसला

जलवायु परिवर्तन की चेतावनी: उत्तराखंड में असमय खिल उठा बुरांश!

असम सरकार ने खत्म किया मुस्लिम मैरिज एंड डिवोर्स एक्ट, कहा- बाल विवाह पर लगेगी रोक