श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बडगाम के बीरवाह इलाके में गुरूवार की रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है, जबकि मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के बीरवाह इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है.

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शोपियां में लश्कर के तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें गत गुरूवार शाम को इन आतंकवादियों के इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी. एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकवादियों की तलाश के लिए जब यहां तलाशी अभियान चलाया तो आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी.

इस दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया परंतु उन्होंने नहीं माना. देर रात तक दोनों और से गोलीबारी चलती रही और आज सुबह सुरक्षाकर्मी तीनों आतंकियों को ढेर करने में सफल रहे. आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है. जब यह पुष्टि हो जाएगी कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो ऑपरेशन को समाप्त कर दिया जाएगा. बडगाम मुठभेड़ की जानकारी देते हुए आईजी ने कहा कि यह अभियान देर रात दो बजे शुरू किया गया. सूत्रों ने बडगाम के बीरवाह इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना दी.

सूचना मिलते ही देर रात को सेना, पुलिस का दल इलाके में पहुंच गया और जिस जगह आतंकी छिपे हुए थे, उसकी घेराबंदी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आता देख आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. यहां भी रात भर गोलीबारी होती रही. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार न हो जाएं, इसके लिए यहां रोशनी की व्यवस्था भी की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में पुलिस का एसपीओ शहीद, एक कर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर: 9 साल की बच्ची का अपहरण कर यौन उत्पीड़न के आरोप में सेना के 3 जवान गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में 4जी मोबाइल इंटरनेट शुरू करने जा रही सरकार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, हथियारों की खेप बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, हथियारों की खेप बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने मार गिराये तीन आतंकी, तलाशी अभियान जारी