उन्नाव. यूपी के उन्नाव कांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. तीनों किशोरियों को जहर खिलाया गया था. पुलिस ने जहर देने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार एकतरफा प्यार में वारदात को अंजाम दिया गया है. किशोरियों को पहले चिप्स खिलाया गया फिर पानी के बहाने कीटनाशक पिला दिया गया था. आईजी लक्ष्मी सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक लड़कियों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख और घायल किशोरी को दो लाख दिया जाएगा.

उन्नाव में बुधवार को असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा नाले के पास सूर्यपाल के सरसों के खेत में बेहोशी की हालत में तीन किशोरियां मिली थीं. अस्पताल पहुंचाने पर दो किशोरियों की मौत हो गई थी. एक किशोरी का अब भी इलाज चल रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण जहर बताया गया था. घटना के बाद से राजनीति भी तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं ने घटना को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भी किशोरियों के गांव में पहुंचकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की थी.

पानी में जहर मिला कर की थी किशाोरियों की हत्या

अस्पताल में भर्ती किशोरी से पड़ोस के गांव का विनय कुमार उर्फ लंबू प्यार करने लगा था. कई बार प्रपोज करने पर लड़की नहीं मानी तो कीटनाशक मिला पानी लेकर गया. लड़की को नमकीन खिलाया. पानी मांगने पर जहरीले पानी की बोतल पकड़ा दी. लड़की ने पानी पीया और साथ की दोनों किशोरियों को भी पिलाया. दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने लंबू और उसके नाबालिग साथी गिरफ्तार कर लिया है.

चिप्स के पैकेट ने दिया सुराग

पुलिस के हाथ शुक्रवार की सुबह अहम सुराग लगा था. घटनास्थल के पास से फोरेंसिक टीम को चिप्स का पैकेट मिला था. इस पैकेट को सुंघने के बाद खोजी कुत्ता एक दुकान की तरफ बार-बार जा रहा था. चिप्स इसी दुकान से खरीदा गया था. पुलिस ने इसी एंगल पर जांच की तो मामला खुलता चला गया. पुलिस ने दुकान से चिप्स और नमकीन के पैकेट जब्त कर लिये थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में पोर्न देखने वाले हो जाएं सावधान, अश्लील साामग्री सर्च करते ही पुलिस पहुंच जायेगी घर

यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही का चैलेंज, कहा- आज से लगातार करूंगा 3 हत्याएं, दम है तो रोक लो

यूपी: योगी सरकार का बड़ा निर्णय, लॉकडाउन उल्लंघन के सभी मुकदमे वापस लेगी ढाई लाख लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

यूपी: गोरखपुर हाईवे पर मजदूरों से भरे मैजिक वाहन को टक्कर मारकर पलटा ट्रक, 4 की मौत

यूपी: प्रयागराज में गैंगरेप के आरोप के बाद सेना के जवान की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

यूपी: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत