पल पल इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिये बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिये बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 19 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. भारत की टी-20 टीम में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया को पहली बार जगह मिली है.

वहीं भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है. पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी, लेकिन टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वह टीम में वापसी करने में सफल रहे.

संजू सैमसन को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इसके अलावा मयंक अग्रवाल और मनीष पांडेय भी टीम से बाहर हो गए हैं. जबकि रविंद्र जडेजा को फिट न होने के चलते टीम में जगह नहीं मिली है. टीम में जसप्रीत बुमराह का भी नाम नहीं है जिन्हें टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है.

कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम 12 मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ 5 टी-20 मैच खेलेगी. भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है और दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है. टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेला जाएगा.

भारतीय टी-20 टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड के साथ अंतिम दो टेस्ट के लिए इंडिया टीम का एलान, शमी फिर नदारद, नदीम भी बाहर

चेन्नई टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा, 3 विकेट खो चुकी इंग्लैंड को जीत के लिए 429 रन चाहिए

बीसीसीआई ने अगले दो साल के लिए जारी किया शेड्यूल, टीम इंडिया खेलेगी लगातार मैच

Leave a Reply

सम्बंधित खबर