बंगाल में 1 रुपए सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल, आज रात से लागू होंगी नई कीमतें

बंगाल में 1 रुपए सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल, आज रात से लागू होंगी नई कीमतें


कोलकाता. देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 के या तो पास या फिर पार जा चुकी है और केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारों के पास भी तेल के बढ़ते दामों को लेकर कोई जवाब नहीं है. इस बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक माहौल के चलते पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है. ममता सरकार ने पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में एक रुपए प्रति लीटर की कटौती की है. नई कीमतें आज रात से लागू हो जाएंगी.

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव की घोषणा की है. पश्चिम बंगाल सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले कर में कटौती की है. अमित मित्रा ने कहा, केंद्र सरकार पेट्रोल पर टैक्स के जरिए 32.90 रुपये प्रति लीटर कमाती है, जबकि राज्य को केवल 18.46 रुपये मिलते हैं. डीजल के मामले में, केंद्र सरकार की कमाई राज्य के लिए 12.77 रुपये के मुकाबले 31.80 रुपये प्रति लीटर है.

आपको बता दें कि देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बंगाल में शनिवार को जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया गया. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी कई राज्यों में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेट्रोल के बढ़ते दाम का मुद्दा, निर्मला सीतारमण को समझ में आ गया, पीएम मोदी मानेंगे कि नहीं?

Leave a Reply