अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई, पत्नी रुजिरा से शुरू की पूछताछ

अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई, पत्नी रुजिरा से शुरू की पूछताछ


कोलकाता. पश्चिम बंगाल कोल तस्करी केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर सीबीआई की टीम पहुंच गई है. सीबीआई के अफसर अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ करेंगे. एएसपी उमेश कुमार की अगुवाई में सीबीआई के 6 अफसर रुजिरा से पूछताछ करेंगे.

इससे पहले सीबीआई ने सोमवार को ही अभिषेक की पत्नी रुजिरा की बहन मेनका से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की थी. बताया जा रहा है कि उनसे बैंक खातों और लेन-देन को लेकर पूछताछ की गई.

गौरतलब है कि पिछले साल 27 नवंबर को सीबीआई ने कोयला घोटाला से संबंधित मसले पर एफआईआर दर्ज की थी. उसके बाद बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित कई लोकेशन पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी, इसी मसले में तफ्तीश के दौरान अभिषेक बनर्जी की पत्नी का नाम सामने आया है

जानकारी के अनुसार रुजिरा से पूछताछ करने वाली टीम में 2 महिला अफसर भी शामिल हैं. अभिषेक की साली मेनका गंभीर से भी कल पूछताछ हुई. मेनका गंभीर से सीबीआई ने करीब 3 घंटे पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक मेनका से बैंक खातों और लेन-देन को लकर पूछताछ की गई. इस पूछताछ पर सीबीआई की ओर से आधिकारिक बयान का अभी इंतजार है.

कोल तस्करी केस में सीबीआई जांच पर टीएमसी भड़क गई है. टीएमसी इसे सियासी बदले की कार्रवाई बता रही है. टीएमसी सीबीआई और ईडी को बीजेपी का पार्टनर बता रही है, जबकि बीजेपी इसे टीएमसी का फ्रस्टेशन करार दे रही है.

वहीं सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचने की खबर के बीच ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभिषेक बनर्जी के आवास उनसे मिलने पहुंची और थोड़ी देर बाद वापस लौट आईं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को सीबीआई ने घर जाकर थमाया समन, बढ़ी मुश्किल

बंगाल : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को सीबीआई ने घर जाकर थमाया समन, बढ़ी मुश्किल

सीबीआई की पंजाब-हरियाणा में बड़ी कार्रवाई, एक साथ 50 गोदामों पर छापामारी

Leave a Reply