बिना किसी कार्यवाही के बुधवार 11 बजे तक के लिये स्थगित हुई मध्य प्रदेश विधानसभा

बिना किसी कार्यवाही के बुधवार 11 बजे तक के लिये स्थगित हुई मध्य प्रदेश विधानसभा


भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही बगैर किसी कारण के एक घंटे में ही स्थगित कर दी गई. इस दिन कई महत्वपूर्ण विधेयक पेश होने थे, लेकिन सत्र का दूसरा दिन स्थगित होने से यह कार्यवाही टल गई.

दरअसल दूसरे दिन की शुरुआत में सरकार ने उत्तराखंड के चमोली हादसे और सीधी बस हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि दी. इस पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि दिल्ली सहित देश में किसान आंदोलन के दौरान करीब 200 किसानों की मौत हुई है, उन्हें श्रद्धांजलि क्यों नहीं दी जा रही है.

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि यह समय श्रद्धांजलि देने का है न कि विवाद का. मैं इसकी इजाजत नहीं देता हूं कि श्रद्धांजलि के दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न हो, इसके बाद कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई1

सीएम शिवराज ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे स्व. कैलाश सारंग को याद करते हुए कहा वो हम सबके मार्गदर्शक थे. सही राह दिखाते थे. नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा कैलाश सारंग ने सबका दिल जीता था. ऐसा कम ही होता है कि कोई नेता सबका दिल भी जीते.

उन्होंने अपनों के साथ साथ विपक्ष के लोगों का भी दिल जीता. कभी कभी मैं सोचता था काश ऐसे नेता हमारे पास भी होते. सदन में सीधी बस हादसे में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी गयी. नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने सीधी हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को रोजगार देने की मांग उठाई. उन्होंने कहा सदन में मुरैना शराब कांड में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए .साथ ही किसान आंदोलन में मारे गए लोगों को भी मैं श्रद्धाजंलि देता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

मध्य प्रदेश: सीधी बस हादसे में मृतकों की संख्या 53 हुई, दो शव और मिले

आज से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, विपक्ष ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति

Leave a Reply