एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम नीचे गिरे, यह रह गई है अब कीमत

एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम नीचे गिरे, यह रह गई है अब कीमत


नई दिल्ली. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन की कीमतों में भारी गिरावट आई. टेस्ला ने हाल में दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर निवेश किया था. इसके बाद से बिटकॉइन को पंख लग गए थे और कुछ ही दिनों में इसमें भारी उछाल आई थी.

मस्क ने इस पर चिंता जताते हुए ट्वीट किया कि बिटकॉइन की कीमत कुछ ज्यादा ही तेजी से बढ़ रही है. बस फिर क्या था, उनके इस ट्वीट के कुछ ही घंटों में न्यूयॉर्क में बिटकॉइन की कीमत 8000 डॉलर यानी करीब 17 फीसदी की गिरावट के साथ 50,000 डॉलर के नीचे आ गई. हालांकि फिर इसमें कुछ सुधार हुआ और यह 52 हजार डॉलर के ऊपर पहुंच गई. इससे पहले टेस्ला और संस्थागत निवेशकों की खरीदारी से बिटकॉइन को पंख लग गए थे. संस्थागत निवेशकों का कहना है कि बिटकॉइन सोने और डॉलर से बेहतर विकल्प है.

लगातार बढ़ रही है लोकप्रियता

केवल इसी महीने बिटकॉइन की कीमत में 60 फीसदी से ज्यादा उछाल आई है. रविवार को इसकी कीमत 59 हजार डॉलर (करीब 42 लाख 71 हजार रुपए) पहुंच गई थी. जानकारों का कहना है कि सोने की कीमतों में हाल में आई गिरावट के लिए क्रिप्टोकरेंसीज जिम्मेदार हैं. अक्टूबर से बिटकॉइन फंड्स में काफी पैसा निवेश हुआ है जबकि निवेशकों ने सोने से दूरी बनाई है. एसेट क्लास के तौर पर डिजिटल करेंसीज की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

वैदिक विश्वविद्यालय में हिन्दू मठों विषयक त्रिदिवसीय ज्ञानकुंभ 20 से

महाकवि माघ संपूर्ण विश्व में संस्कृत जगत के दैदीप्यमान सितारे: गढ़वाल

अहमदाबाद: विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 23 फरवरी को राष्ट्रपति करेंगे, अगले दिन भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट होगा

कोरोना से निपटने भारत के प्रयासों की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की सराहना

गाड़ी का धुआं दुनिया में हर पांचवीं मौत का ज़िम्मेदार: हार्वर्ड विश्विद्यालय

Leave a Reply