किसान महापंचायत में नरेश टिकैत ने राजनाथ सिंह को बताया पिंजरे का तोता, बोले- उन्हें मिले आजादी तो हो तो तत्काल निर्णय

किसान महापंचायत में नरेश टिकैत ने राजनाथ सिंह को बताया पिंजरे का तोता, बोले- उन्हें मिले आजादी तो हो तो तत्काल निर्णय

प्रेषित समय :16:16:36 PM / Wed, Feb 24th, 2021

लखनऊ. कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन की आंच अब अवध और पूर्वांचल में भी पहुंच रही है. बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत किसान महापंचायत को संबोधित करने के लिए बाराबंकी पहुंचे. टिकैत ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का मुद्दा उठाते हुए सरकार और भाजपा पर निशाना साधा. टिकैत ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर भी तंज कसा. कहा कि उन्हें पिंजरे का तोता बना दिया गया है. अगर सरकार राजनाथ सिंह को बात करने की आजादी दे, तो हमारी गारंटी है कि फैसला हो जाएगा. लेकिन यह सरकार जिद्दी है, सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए और अपना रवैया बदलना चाहिए.

पूर्वांचल का रास्ता बाराबंकी से होकर गुजरता है

बाराबंकी में यह महापंचायत हैदरगढ़ रोड स्थित हरख चौराहे पर आयोजित की गई है. बीकेयू के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि पूर्वांचल का रास्ता बाराबंकी से खुलता है. ये पूर्वांचल की सफलता का द्वार है, इसलिए इसे खोलना बहुत जरूरी है. जब यहां का किसान अपने अधिकारों के प्रति जागरुक होगा तभी वह पूर्वांचल के किसानों को तीनों काले कानूनों के खिलाफ जागरुक करने में सफल होगा. हम इस तरह की पंचायतें पूरे पूर्वांचल में करने जा रहे हैं. हर जिले में हमारी महापंचायत होगी. इसमें किसानों को जागरुक कर यह बताने का कार्य करेंगे कि ये तीनों कानून किस तरह से आने वाले दिनों में हमें अपना गुलाम बना लेंगे.

भाजपा पर मुस्लिमों को डराने का आरोप लगाया

नरेश टिकैत ने कहा कि पहले हिंदू और मुस्लिम एक साथ प्रेम से रहते थे. कोई किसी का विरोध नहीं करता था, लेकिन साल 2013 से भाजपा वालों ने मुसलमानों को लेकर काफी भ्रांतियां फैला दीं. मुसलमानों को लेकर सभी के मन में फूट डलवा दिया, लेकिन अब लोगों को इनकी चाल समझ में आ रही है. इसीलिए अब इनकी दाल नहीं गलने वाली. ये सरकार किसानों को भी आतंकवादी, खालिस्तानी बताकर बदनाम कर रही है. किसानों को बदनाम करने की कोशिश की जाएगी तो हम चुप नहीं बैठेंगे.

न हम बालियान का विरोध कर रहे न ही वे मेरा

वहीं मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान की मौजूदगी में हुई मारपीट पर नरेश टिकैत ने कहा कि वो सरकार में हैं इस कारण विरोध नहीं कर सकते हैं. वो न मेरा विरोध कर रहे हैं न मैं उनका विरोध कर रहा हूं. वो भी तो परेशान हैं, उन्हें भी तो विरोध झेलना पड़ रहा है.

अगर यह सरकार रही तो किसानों के खेत चले जाएंगे

नरेश टिकैत ने आगे कहा कि किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है. किसान पूरी तरह बर्बाद हो चुका है, उसे अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं, हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं. सरकार को अपना रवैया बदलना चाहिए. अगर थोड़े बहुत दिन और अगर यह सरकार रहेगी तो किसानों को अपनी खेती से हाथ धोना पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान नेता राकेश टिकैत के बयान के बाद अनेक किसानों ने गेहूँ की खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

केंद्र सरकार के खिलाफ गरजी प्रियंका गांधी, बोली- जब टिकैत के आंखों से आंसू आते हैं, तो पीएम मुस्कुराते हैं

किसान आंदोलन : सिर्फ स्टेशन पर ही रोकेंगे, यात्रियों को कराएंगे चाय नश्ता, बीच रास्ते में नहीं रोकेंगे रेल : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत की धमकी: सरकार ने दबाव बनाया तो किसान जला देंगे अपनी फसल

अभिमनोजः मोदी के आंदोलनजीवी बयान पर टिकैत- यह अयोध्या में कारसेवकों का अपमान है!

अभिमनोजः मोदी ने मजाक उड़ाया, तो राकेश टिकैत भी बोले- हम आंदोलन करते हैं, हम जुमलेबाज तो नहीं!

राकेश टिकैत की हुंकार- 4 लाख नहीं अब 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकालेंगे किसान

हरियाणा में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, हजारों की भीड़ उमड़ी, पांच प्रस्ताव भी पारित

राकेश टिकैत का सरकार को अल्टीमेटम, 2 अक्तूबर तक वापस ले कानून, अब फौजी बेटे की फोटो लेकर बैठेंगे किसान

Leave a Reply