इस विधि से करें, श्री राम भक्त हनुमान जी की पूजा

इस विधि से करें, श्री राम भक्त हनुमान जी की पूजा

प्रेषित समय :20:15:08 PM / Thu, Feb 25th, 2021

अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी, दरिद्रता को लेकर परेशान है तो चालीस दिनों तक किया जानेवाला यह उपाय आपको आपकी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा. आपको रोज सुबह या शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया मिट्टी के दीपक में जलाना चाहिए. आप मंदिर में दीया जलाने के बाद कुछ देर तक वहां बैठे और हनुमान चालीसा का भी पाठ कर लें.

मंगलवार और शनिवार के दिन दीया जलाने के बाद सिंदूर तिलक जरूर लगाएं. 40 दिनों तक रोजाना इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और पैसे की किल्लत भी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. ध्यान रहें किसी भी दिन यह उपाय खंडित नहीं होना चाहिए. अन्यथा उसे फिर पहले दिन से शुरू करना होगा.

अगर आप अपनी मनोकामनाएं जल्‍द पूरा करना चाहते हैं,  तो पीपल की पूजा या फिर इसके पत्‍तों के कुछ चमत्कारी उपाय करें.

शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं. पत्ते तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्‍ते कटे फटे न हों और न ही खंडित हों. इसके बाद इन पत्तों को साफ पानी या गंगाजल से धो लें. फिर कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्‍तों पर श्रीराम का नाम लिखें, और उसके बाद हनुमान जी को माला पहनाएं !!

मंगलवार के उपाय-

इस दिन सुबह लाल गाय को रोटी देना शुभ है.

मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है.

मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है.

मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ा कर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए. पांच मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी.

मन की शांति के लिए पांच लाल फूल किसी मिट्टी के पात्र में गेहूं के साथ रखकर घर की छत के पूर्वी कोने में मंगलवार को ढंक कर रखें और अगले मंगलवार तक उसे छुए नहीं. अगले मंगलवार को सारे गेहूं छत पर फैला दें, और फूलों को घर के मंदिर में रख लें. आपके जीवन के सारे तनाव दूर होंगे और शांति आप खुद महसूस करेंगे.

मंगलवार को इन चीजों के प्रयोग व दान का विशेष महत्व है- तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा.

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए पं. वेदप्रकाश पटैरिया  शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें - 9131735636

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चांदनी चौक पर रातोंरात फिर बनाया गया नया हनुमान मंदिर

हनुमान जी का सबसे प्रिय मंत्र! द्वाद्श्याक्षर मंत्र

सरस्वती पूजा के दिन ऐसे दिखें खास, अपनाएं ये मेकअप टिप्‍स

गुप्त नवरात्रि : घट स्थापना का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत नियम

Leave a Reply