दुनिया का पहला शहर उत्तराखंड का नैनीताल जहां के घर अब बेटियों के नाम से जाने जाएंगे, लगेगी नाम की नेम प्लेट, तस्वीरें

दुनिया का पहला शहर उत्तराखंड का नैनीताल जहां के घर अब बेटियों के नाम से जाने जाएंगे, लगेगी नाम की नेम प्लेट, तस्वीरें

प्रेषित समय :20:56:40 PM / Sat, Feb 27th, 2021

नैनीताल. उत्तराखंड का शहर नैनीताल अब बेटियों के नाम से भी पहचाना जाएगा.  जिला प्रशासन ने नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र के हर घर को बेटियों के नाम से पहचान देने की पहल शुरू कर दी है. घर-घर सर्वे कर बेटियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को नैनीताल में आयोजित एक कार्यक्रम में इस योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने बेटियों को उनके नाम की नेम प्लेट भेंट की. शनिवार को मुख्यमंत्री ने नैनीताल से डोर टू डोर लगने वाली बेटियों के नाम की नेम प्लेट घरैकि पहचाण चेलिक नाम लगाने का भी शुभारंभ किया. पट्टिका भेंट कर मुख्यमंत्री ने योजना का शुभारंभ किया. इससे पूरे प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और गति मिलेगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज नैनीताल में 4002.40 लाख लागत की आधा दर्जन से अधिक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. जिसके बाद वह हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से शिष्टाचार भेंट के लिए पहुंचे. बता दें कि डीएम का कार्यभार संभालने के बाद धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिले में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ावा देने पर जोर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड आपदा में अब तक लापता लोगों को किया जायेगा मृत घोषित, नोटिफिकेशन जारी

उत्तराखंड आपदा: अब तक 51 लोगों को शव मिले, सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड: तबाही के बाद ऋषिगंगा नदी के ऊपर सेना ने अस्थाई पुल बनाया

Leave a Reply