जैश-उल-हिंद आतंकी संगठन ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

जैश-उल-हिंद आतंकी संगठन ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

प्रेषित समय :09:55:12 AM / Sun, Feb 28th, 2021

मुंबई. मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी गाड़ी मिलने के मामले में अब आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद का नाम सामने आ रहा है. टेलीग्राम एप के जरिये इस आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेजारी ली है. जैश-उल-हिंद वही आतंकी संगठन है जिसने दिल्ली स्थित इरजरायल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी ली थी, साथ ही इस संगठन ने बिटकॉइन के जरिये पैसे की मांग की थी.

खबरें आ रहीं है कि इस आतंकी संगठन ने टेलीग्राम एप से मैसेज भेजकर जांच एजेसियों को भी चुनौती दी है. मैसेज में लिखा गया है, रोक सकते हो तो रोक लो, हमने तुम्हें नाक के नीचे मारा और फिर भी आप कुछ नहीं कर सके. आपने मोसाद के साथ हाथ मिलाया फिर भी तुम कुछ नहीं कर सके. कुछ हासिल नहीं किया.

मैसेज में धमकी भरे लहजे में यह भी लिखा गया है कि नीता भाभी और मुकेश भैया अगर तुम हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हो तो अगली बार एसयूवी तुम्हारे मोटे बच्चों की कार में जाकर घुस जाएगा. इसके साथ ही लिखा गया है कि तु जानते हो कि तुम्हें क्या करना है. बस उतनी रकम ट्रांसफर कर दो जितना कहा गया है. इसके साथ एक डिजिटल अकाउंट का लिंक साझा करते हुए लिखा है, की ट्रांसफर करने के बाद तुम्हारे बच्चे हमेशा एक खुशहाल जीवन जीयेंगे.

दरअसल गुरुवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी के यहां स्थित आवास के पास विस्फोटकों से भरा एक वाहन खड़ा पाया गया था. जो कुछ दिन पहले चोरी किया गया था. इसके अंदर से एक पत्र भी मिला है, जिसमें इसे आने वाली चीजों की महज एक झलक बताया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा से संपर्क किया है. पुलिस ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, अंबानी के आवास एंटीलिया के पास गुरुवार की शाम एक स्कॉर्पियो खड़ी पायी गयी थी, जिसमें ढाई किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थी

पुलिस ने बताया कि इसके अंदर तैयार विस्फोटक उपकरण नहीं था और न ही डेटोनेटर और बैटरियां थीं. वाहन की नंबर प्लेट भी अंबानी की सुरक्षा में शामिल एक एसयूवी के समान ही थी. पुलिस को स्कॉर्पियो के अंदर चार नंबर प्लेट मिले जिनमें दो अंबानी परिवार की सुरक्षा में लगे वाहनों से मिलते-जुलते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी के घर के पास लावारिस खड़ी स्कार्पियों में विस्फोटक मिलने से हड़कंप

गुजरात मेंं चिडिय़ाघर बनाने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, 2023 में आम लोगों के लिए खुलने की उम्मीद

खेल आयोजन भागदौड़ भरी जिंदगी में उत्साह का संचार करता है: मुकेश गालव

Leave a Reply