हरियाणा में 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हिसार में खाप पंचायत का फैसला

हरियाणा में 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हिसार में खाप पंचायत का फैसला

प्रेषित समय :08:00:22 AM / Sun, Feb 28th, 2021

हिसार. एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतें आसमान छू रही हैं तो वहीं अब आम आदमी के जेब पर एक और बोझ बढऩे वाला है. 50 से 55 रूपये लीटर मिलने वाला दूध दोगुने दाम यानी 100 रूपये लीटर के हिसाब से मिलने वाला है. दूध के दाम बढ़ाने का फैसला हरियाणा के हिसार में खाप पंचायत ने किया है.

हरियाणा के हिसार में खाप पंचायत ने शनिवार को ऐलान किया है कि 100 रूपये लीटर के हिसाब से दूध बेचेंगे. हिसार में खाप पंचायत ने मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों और बढ़ती ईंधन कीमतों के खिलाफ दूध की दर बढ़ाने का फैसला किया है. पंचायत के लोगों ने शनिवार को कहा कि हमने 100 रुपये / लीटर की दर से दूध देने का फैसला किया है. हम डेयरी किसानों से सरकार की सहकारी समितियों में दूध बेचने का आग्रह करते हैं.

हिसार में खाप पंचायत ने यह भी कहा है कि किसान पिछले 3 महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, पर सरकार तस से मस नहीं हुई अब हमने यह फैसला किया है कि डेरी और दूध के केंद्रों को किसान 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेंचेगे. सरकार के रवैयै को देखते हुए यह फैसला किया गया है.

साथ में यह भी कहा कि गरीब आदमी को आपस में दूध देने पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई गई है. बता दें कि एक दिन पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर दूध 100 रुपये लीटर बेचे जाने का दावा किया जा रहा था. 1 मार्च से दूध 100 लीटर इस हैशटैग के साथ कई लोग ट्वीट कर रहे थें और यह ट्वीटर पर ट्रेंड भी कर रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

बलदेव कृष्ण शर्मा: पंजाब में कांग्रेस की जीत और अकाली, भाजपा, आप की हार के मायने!

किसान आंदोलन: पंजाब-बिहार में रोकी गई ट्रेनें, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द

पंजाब के सभी सात नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा

किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला नाम, हुआ पंजाब किंग्स, फ्रेंचाइजी ने जारी किया नया लोगो

Leave a Reply