सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग से रेप के आरोपी सेे पूछा- पीडि़ता से शादी करोगे? गिरफ्तारी से मिली फौरी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग से रेप के आरोपी सेे पूछा- पीडि़ता से शादी करोगे? गिरफ्तारी से मिली फौरी राहत

प्रेषित समय :18:15:32 PM / Mon, Mar 1st, 2021

नई दिल्ली. रेप संबंधी एक मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी से चौंकाने वाला सवाल किया. बता दें कि नाबालिग से रेप का आरोपी सरकारी कर्मचारी है और शीर्ष कोर्ट ने उससे पूछा था कि क्या वह पीडि़ता से शादी करेगा? महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिक प्रोडक्शन कंपनी में टेक्नीशियन रेप के आरोपी मोहित सुभाष चव्हाण की जमानत याचिका पर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की बेंच सुनवाई कर रही थी. पाक्सो एक्ट के तहत मोहित पर नाबालिग से रेप करने का आरोप है.

क्या आरोपी पीडि़ता से शादी करेगा?

कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक जब पीडि़ता ने मामले में पुलिस का दरवाजा खटखटाया, तो चव्हाण की मां ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन पीडि़ता ने मना कर दिया. बाद में एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर हुए कि लड़की के 18 बरस पूरे होने पर दोनों की शादी कर दी जाएगी. बाद में जब लड़की 18 वर्ष की हुई तो आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया और फिर पीडि़ता ने रेप का मामला दायर किया. मुख्य न्यायाधीश बोबडे ने आरोपी के याचिकाकर्ता वकील से सवाल किया, क्या आरोपी पीडि़ता से शादी करेगा. अगर वह शादी करना चाहता है तो हम मदद कर सकते हैं. अगर नहीं, तो अपनी नौकरी से हाथ धोकर जेल जाओ. तुमने पहले लड़की को फंसाया और फिर उसका रेप किया.

पीडि़ता का रिश्तेदार है शख्स

दरअसल आरोपी पीडि़त का रिश्तेदार है. उसने कई सालों तक पीडि़त का बलात्कार किया. परेशान हो कर पीडि़त ने पुलिस में शिकायत करनी चाही. उस वक्त दोनो पक्षों में ये समझौता हुआ की जब लड़की 18 साल की हो जाएगी तब दोनों शादी कर लेंगे. आरोपी के परिवार का कहना है की दोनो में प्रेम था और बलात्कार की बात झूठी है.

बताओ कि तुम्हारी इच्छा क्या है?

आरोपी के वकील ने शीर्ष कोर्ट से कहा कि वह अपने क्लाइंट से इस बाबत बात करेगा. मुख्य न्यायाधीश ने कहा, एक लड़की को झांसा देने और रेप करने से पहले तुम्हें सोचना चाहिए था, तुम्हें पता होना चाहिए था कि तुम एक सरकारी कर्मचारी हो. बोबडे ने कहा, हम तुम पर शादी के दबाव नहीं बना रहे हैं. हमें बताओ कि तुम्हारी इच्छा क्या है? वरना तुम कहोगे कि हमने तुम पर शादी के लिए दबाव बनाया. आरोपी के वकील ने कहा कि वह अपने क्लाइंट से बात कर इस बारे में कोर्ट को सूचित करेगा.

गिरफ्तारी से चार हफ्ते की राहत

रेप के आरोपी की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा, शुरू में वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसने इनकार कर दिया. अब मैं दोबारा शादी नहीं कर सकता, क्योंकि मैं शादीशुदा हूं. मैं एक सरकारी कर्मचारी हूं और अगर मैं गिरफ्तार होता हूं तो मुझे तुरंत निलंबित कर दिया जाएगा. इस पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा, इसीलिए हमने तुम्हें सलाह दी. हम तुम्हारी गिरफ्तारी पर चार हफ्ते के लिए रोक लगा देंगे. इसके बाद तुम रेगुलर बेल के लिए अप्लाई करना. सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को गिरफ्तारी से चार हफ्ते की राहत दे दी और उसे रेगुलर बेल के अप्लाई करने की परमिशन भी. इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने आरोपी को गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन दिया था, लेकिन हाईकोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था


Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोमी अली का चौंकाने वाला खुलासा- 14 साल की उम्र में हुआ था रेप

नाबालिगा को पूना में बंधक बनाकर रेप करता रहा बदमाश..!

रेप पीड़िता की मां ने रैली में लगाई न्याय की गुहार, प्रियंका गांधी ने भाषण रोककर सुनी तकलीफ

जबलपुर की युवती को सागर में बंधक बनाकर रेप..!

बंगाल: केक डिलीवरी बॉय का कारनामा, 66 महिलाओं को ब्लैकमेल कर किया रेप, ऐसे बनाता था शिकार

उड़ीसा में 1999 में हुये गैंगरेप का मुख्य आरोपी 22 साल बाद गिरफ्तार, इस मामले में तत्कालीन सीएम को देना पड़ा था इस्तीफा

भेड़ाघाट में युवती को जबरन शराब पिलाकर गैंगरेप..!

Leave a Reply