WhatsApp पर भेजते हैं वीडियोज़ तो आपके लिए आया है ज़बरदस्त फीचर

WhatsApp पर भेजते हैं वीडियोज़ तो आपके लिए आया है ज़बरदस्त फीचर

प्रेषित समय :11:19:03 AM / Tue, Mar 2nd, 2021

WhatsApp में ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर्स पेश करता है. अब ग्राहकों के लिए एक नया अपडेट आया है. वॉट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए एक और खास फीचर्स जोड़ दिया है. इसमें आप वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं. यानी आप वीडियो भेजते सकते हैं और उसकी आवाज बंद कर सकते हैं. काफी लंबे टाइम से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) इस नए पीचर की टेस्टिंग कर रहा था. अब इसका इंतजार सभी यूज़र्स के लिए करीब खत्म होने वाला है. आइए जानते हैं जल्द ही आपके मोबाइल में कौन सा फीचर जुड़ने वाला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.3.13 पर इस फीचर को देखा जा सकता है. WhatsApp का ये खास फीचर जल्द ही आपके मोबाइल में आ जाएगा. अब इसका स्टेबल वर्जन आ गया है. अभी तक शायद ये सभी यूज़र्स तक नहीं पहुंचा है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कि आने वाले 1-2 दिन में सभी यूज़र्स के पास ये कमाल का फीचर पहुंच जाएगा.

कैसे इस्तेमाल कर सकेंगे नया फीचर

किसी भी WhatsApp यूज़र को अगर आप ऐसा वीडियो भेजना चाहते हैं, जिसमें आवाज न हो. इसके लिए आपको सबसे पहले की ही तरह वीडियो भेजने के प्रोसेस को फॉलो करना होगा.

>>WhatsApp का म्यूट वीडियो फीचर, वीडियो भेजने वाली विंडो में एडिट विडियो ऑप्शन के पास ही दिया गया है.

>>ऊपर की तरफ बाईं ओर स्पीकर का आइकन दिया गया है. वीडियो म्यूट करने के लिए यूज़र्स को उसे किसी को भेजने से पहले सिर्फ स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा. ऊपर वहीं पर वीडियो का ड्यूरेशन और साइज भी दिया गया है.

वॉट्सऐप वीडियो म्यूट फीचर पर कंपनी पिछले साल से ही काम कर रही है. इसकी टेस्टिंग पिछले साल नवंबर में आईफोन के बीटा वर्जन पर हुई थी. उसके बाद अब इसे एंड्रॉयड पर किया गया है. अब ये सभी यूज़र्स के लिए जल्द ही मिलने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टेलीग्राम ने पेश किया नया फीचर, अब खुद ही डिलीट हो जाएंगे आपके भेजे मैसेज

Google Maps ने लॉन्च किया डार्क मोड फीचर, आपके फोन की बैटरी को करेगा सेव

सिग्नल एप्प में शामिल हुए दो नए कमाल के फीचर्स

Leave a Reply