एक हफ्ते में दूसरी बार दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, अब जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को समेटा

एक हफ्ते में दूसरी बार दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, अब जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को समेटा

प्रेषित समय :20:16:04 PM / Wed, Mar 3rd, 2021

आबुधाबी. जिम्बाब्वे ने बुधवार को महज दो दिन के अंदर पहला टेस्ट अपने नाम कर लिया है. मंगलवार से शुरू हुए पहले टेस्ट के दूसरे दिन ही जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 10 मार्च से खेला जाएगा. बता दें कि एक हफ्ते में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब दो दिन में टेस्ट मैच खत्म हुआ हो. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को दो दिन के अंदर 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और अब जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 10 विकेट से करारी मात दी है. बता दें कि जिम्बाब्वे ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ये कारनामा किया है. इसके साथ ही यह पहला मौका है जब जिम्बाब्वे कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच 10 विकेट से जीता हो.

जिम्बाब्वे को जीत के लिए मिला था 17 रन का मामूली सा लक्ष्य

अबूधाबी में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहल िपारी में 131 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 250 रन बनाए. इस तरह पहली पारी के आधार पर जिम्बाब्वे को 119 रन की बढ़त मिली. वहीं, अफगानिस्तान की दूसरी पारी में 135 रन पर सिमट गई और जिम्बाब्वे को जीत के लिए 17 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम (जिम्बाब्वे) ने 3.2 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

132 साल बाद लगातार दो टेस्ट मैच दो दिन में हुए खत्म 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 132 साल बाद लगातार दो टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो गए हैं. इसके पहले भारत और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया तीसरा टेस्ट भी दो दिन में खत्म हो गया था, जिसे भारत ने 10 विकेट से जीता था. 24 फरवरी से मैच शुरू हुआ था और 25 फरवरी को खत्म हो गया था. वहीं, जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट दो मार्च को शुरू हुआ था और तीन मार्च को खत्म हो गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

पिच नहीं बल्लेबाजी खराब थी, दो दिन में खत्म हुए टेस्ट मैच पर बोले कोहली

आर अश्विन ने रचा इतिहास, बने सबसे तेजी से 400 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Leave a Reply