परफेक्ट आईब्रो पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर कोई करेगा तारीफ

परफेक्ट आईब्रो पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर कोई करेगा तारीफ

प्रेषित समय :10:34:29 AM / Thu, Mar 4th, 2021

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम आपके आईब्रो करते है. इसलिए जरूरी है कि आपकी आईब्रो का शेप एकदम परफेक्ट हो. आईब्रो को परफेक्ट लुक देने के लिए महिलाएं मेकअप तक का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन इसके बावजूद कभी आईब्रो डार्क दिखती है तो कभी परफेक्ट शेप नहीं मिलता है.

परफेक्ट शेप देने के चक्कर में कुछ कॉमन मिस्टेक हो जाती है. अगर आप भी इन मिस्टेक से बचना चाहती हैं और परफेक्ट आईब्रो चाहती हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाकर आप परफेक्ट आईब्रो पा सकती हैं.

आईब्रो शेड पर दें ध्यान- कई महिलाओं को मोटे और घने आईब्रो पसंद होते है. इसके लिए महिलाएं अपने ब्रो को एकदम ब्लैक कलर से फिल कर लेती है. जिसकी वजह से उनके ब्रो ड्रामेटिक लगते है. एक्टपर्ट की माने तो हमेशा अपने ब्रोज को बालों से एक शेड हल्का फिल करना चाहिए. इससे आपके आईब्रो नेचुरल दिखेंगी.

ब्रोज के लिए सही प्रोडक्ट चुनें- आइब्रो को फिल कलर के लिए अलग- अलग प्रोडक्ट मिलते हैं. कुछ लोग पाउडर, पेंसिल, वैक्स या जेल का उपयोग करते हैं. पाउडर का यूज आप खाली जगह को भरने के लिए कर सकते हैं. यह आपके आईब्रोज को सॉफ्ट करने के साथ- साथ नेचुरल भी लगता है.

ब्रो बोन को हाइलाइट करें- अगर आप किसी पार्टी में जा रही है तो ब्रो ब्रोन को हाइलाइट करना न भूलें. कभी- कभी ब्रो हाइलाइट करना ओवर भी लगता है. इससे बचने के लिए ब्रो बोन को हाइलाइट करने से पहले कंसीलर का इस्तेमाल करें फिर उस पर हल्का सा हाइलाइटर लगाएं.

सही ब्रश का करें इस्तेमाल- आईब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए कोई भी ब्रश का इस्तेमाल नहीं कर करना चाहिए. हर ब्रश का अपना काम होता है. हमेशा ब्रोज को फील करने के लिए पतले एंग्लड ब्रश का इस्तेमाल करें. ताकि आपका स्ट्रोक्स ऊभर कर आ सकें और आपके आईब्रो नेचुरल और परफेक्ट लगेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुल्हनों के लिए ख़ास तौर पर उपयोगी ये 5 इंडियन समर वेडिंग मेकअप टिप्स

गर्मियों में हो रही है शादी तो इन मेकअप टिप्स को कभी न भूलें

कम समय में दिखना है गॉर्जियस तो फॉलो करें ये टिप्स

30 के बाद महिलाएं अपनाएं ये टिप्स, रहेंगी सेहतमंद

Leave a Reply