फिर से देश में गहराया कोविड संकट, 24 घंटों में 113 मौतें, यहां बिगड़ रहे हालात

फिर से देश में गहराया कोविड संकट, 24 घंटों में 113 मौतें, यहां बिगड़ रहे हालात

प्रेषित समय :21:11:02 PM / Fri, Mar 5th, 2021

नई दिल्ली. कोविड एक बार फिर पैर पसार रहा है. देश में लगातार दो दिनों से दैनिक मौतों का आंकड़ा भी सौ को पार कर गया है. ठीक होने वाले मरीजों की तुलना में नए मामले ज्यादा मिलने से सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर पौने दो लाख से ज्यादा हो गई है.

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है. नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले एक महीने के दौरान केरल, उत्तर प्रदेश, बंगाल, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले कम हुए. जबकि, महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी. 18 राज्यों में 24 में कोरोना से कोई मौत नहीं देश के 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना महामारी के चलते किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. इनमें अरुणाचल प्रदेश, असम, चंडीगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, ओडिशा, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के लगभग सभी राज्य शामिल हैं. लगातार दो दिनों से दैनिक मौतों का आंकड़ा भी सौ को पार कर गया है. ठीक होने वाले मरीजों की तुलना में नए मामले ज्यादा मिलने से सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर पौने दो लाख से ज्यादा हो गई है.

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार को जारी दैनिक आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 16,838 नए मामले मिले हैं और 113 लोगों की मौत हुई है, जिसमें महाराष्ट्र में 60, पंजाब में 15 और केरल में 14 मौतें शामिल है. इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 11 लाख 73 हजार को पार कर गया है. इनमें से एक करोड़ आठ लाख 39 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,57,548 लोगों की जान भी जा चुकी है. मंत्रालय के मुताबिक इन राज्यों को मिलाकर आठ राज्यों में संक्रमण बढ़ रहा है. हालांकि, केरल, तमिलनाडु और बंगाल में सक्रिय मामलों में कमी आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगर दुनिया कोविड-19 पर जीत हासिल करती है तो यह भारत के कारण होगा: जस्टिन ट्रूडो

यूपी में कोविड प्रोटोकाल और लॉकडाउन के उल्लंघन पर दर्ज मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार

कोविड टीकाकरण का पहला चरण नेपाल में शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख डोज

भारत से कोविड टीके की 20 से 30 लाख खुराकें खरीदेगा श्रीलंका

Leave a Reply