पमरे के जीएम एनुअल इंस्पेक्शन पर कोटा पहुंचे, डबलूसीआरईयू ने कर्मचारियों की 22 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन

पमरे के जीएम एनुअल इंस्पेक्शन पर कोटा पहुंचे, डबलूसीआरईयू ने कर्मचारियों की 22 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन

प्रेषित समय :21:29:38 PM / Fri, Mar 5th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव की अध्यक्षता में यूनियन द्वारा 22 सूत्रीय मांगों को लेकर महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह को ज्ञापन दिया गया. महाप्रबंधक मंडल के निरीक्षण उपरांत कोटा पहुंचे थे, जहां पर यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने कर्मचारियों की समस्याओं और उनकी मांगों को प्रमुखता से उठाया.

इन मांगों को प्रमुखता से उठाया

यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा आगमन पर यूनियन द्वारा 22 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा. यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने महाप्रबंधक महोदय का ध्यान आकर्षित करते हुये मुख्य लोको निरीक्षक (बिजली) वेतनमान 9300-34800$4600 ग्रेड पे (लेवल-7) के चयन में अनियमितता, रनिंग स्टाफ हेतु समान नीति लागू करने, टीआरडी विभाग में रिक्त चल रहे पदों को भरने, सातवें वेतन आयोग के तहत रनिंग स्टाफ को ए एल के एवं लीव सेलरी का नई दरों से भुगतान करने, आरबीई 157/2017 के आदेशों की पालना नहीं होने, कोटा मंडल के मेल एक्सप्रेस गार्डों के पदोन्नति हेतु 22 पदों का असेस्मेंट जनवरी माह में हो गया था, उपयुक्तता सूची जारी शीघ्र जारी करने के संबंध में. यूजर डिपो मॉडयूल, ई-ऑफिस से संबंधित समस्यायें, रोड साईड स्टेशनों पर कार्यरत रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु, एनपीएस से ओपीएस में परिवर्तन करने, कोटा मंडल में एलडीसीई क्वोटा के जे.ई के पदों को भरने के संबंध में, टिकिट चैकिंग स्टाफ के रेस्ट हाउसों को एयरकूल्ड करना, खान-पान व्यवस्था इत्यादि रनिंग कर्मचारियों के समतुल्य करने के संबंध में, ट्रेकमैनों की समस्याओं के संबंध में, इंजीनियरिंग व ट्राफिक गेटों पर कार्यरत रेलकर्मचारियों की 8 घंटे डयूटी करने के संबंध में, सिग्नल विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं के क्रम में, रेलवे कॉलोनियों की सफाई व्यवस्था एवं आवासों की मरम्मत से संबंधित जोनल कार्यों का क्रियान्वयन नहीं होने के क्रम में, पुटटी एवं टाईल्स पाउडर की लोडिंग के संबंध में - भरतपुर, महिला रेलकर्मचारियों की समस्याओं के क्रम में., कोटा मंडल में कार्यरत मुख्य लोको निरीक्षको को स्टेपिंग अप के तहत किये गये वेतन निर्धारण का एरियर्स एचआरए सहित प्रदान करने के संबंध में, सवाईमाधोपुर में हॉली-डे होम खोलने के संबंध में कोटा में हॉली डे होम के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया. महाप्रबंधक महोदय ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन दिया.

ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में कोषाध्यक्ष इरशाद खान, उपाध्यक्ष बी.एन.शर्मा, अल्पना शुक्ला, शिवानी शर्मा, संजय चैहान, राजेन्द्र सिल्ला, बलजीत, मनोज कुमावत मुख्य रूप से उपस्थित थे

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पॉईन्टसमैन एवं सफाईवाले भी बन सकेंगे टिकिट निरीक्षक, एआईआरएफ-डबलूसीआरईयू की मांग पर रेलवे बोर्ड का आदेश

ट्रेड यूनियन शिक्षा से होगा महिलाओं का स्तर उंचा: डबलूसीआरईयू का इंटरनेशनल वुमेंस डे पर आयोजन

इंटननेशनल वुमेंस डे पर डबलूसीआरईयू जबलपुर के आयोजन में महिला कर्मचारियों ने बनाई आकर्षक रंगाोली, मेंहदी की डिजाइन

डबलूसीआरईयू का इंंटरनेशनल महिला सप्ताह का आयोजन, अबला नहीं है बिल्कुल नारी, संघर्ष रहेगा हमारा जारी

Leave a Reply