हिंदू परिवार के पांच लोगों की पाकिस्तान में नृशंस हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काट दिए गले

हिंदू परिवार के पांच लोगों की पाकिस्तान में नृशंस हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काट दिए गले

प्रेषित समय :19:11:39 PM / Sat, Mar 6th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक हिंदू परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई है. घटना रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबु धाबी कॉलोनी की है. सामाजिक कार्यकर्ता बिरबल दास ने जघन्य हत्या की यह वारदात रामचंद मेघवाल के परिवार में हुई. वे हिंदू थे. वह टेलरिंग की दुकान चला रहे थे. पांच लोगों की नृशंस हत्या के बाद पाकिस्तान में एक बार पुन: अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोगों खौफ व्याप्त हो गया.

पाकिस्तानी अखबार द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार अबुधाबी कॉलोनी में रहने वाला इस परिवार के सभी लोगों का गला धारदार हथियारों से रेता गया. पाकिस्तान पुलिस ने घर से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की है. हमलावरों ने वारदात में इन्हीं का इस्तेमाल किया. रामचंद मेघवाल की उम्र 35-36 साल की बताई गई है. वह अपने परिवार के साथ शांतिपूर्वक जिंदगी बीता रहे थे, लेकिन आतंकियों को यह रास नहीं आया. हमलावर कौन थे और हत्या की वारदात क्यों की गई? यह अभी पता नहीं चला है. 

पाकिस्तान में हिंदुओं को निशाना बनाने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. कभी उनकी दुकानें लूटीं जाती हैं तो कभी उनकी बहन-बेटियों की अस्मत तो कभी उनके धर्मस्थलों को ध्वस्त किया जाता है. बलपूर्वक धर्मांतरण व दुष्कर्म की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं. इमरान सरकार के लिए कट्टरपंथियों पर लगाम लगाना मुश्किल होता जा रहा है. 

पिछले साल आए 100 हिंदुओं ने बताई थी दासता

पिछले साल फरवरी में अटारी के रास्ते भारत पहुंचे लगभग 100 हिंदुओं के समूह ने वहां हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचारों को खुलकर बताया था. पाकिस्तान से आए इन हिंदू परिवारों में महिलाएं, छोटे बच्चों के साथ-साथ युवा लड़कियां भी शामिल थीं. उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने पाकिस्तानी हिंदुओं का जीवन दूभर कर दिया है. पाक में इंसानियत खत्म हो चुकी है. वे इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को बोलकर आए हैं कि वह भारत में ही बसना चाहते हैं. ये अपने साथ मृत परिजनों की अस्थियां भी लेकर आए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेपाल घूमने गये पीलीभीत के युवक की नेपाल पुलिस ने की गोली मारकार हत्या, जांच जारी

रीवा के प्रेमी-युगल ने चित्रकूट में की आत्महत्या..!

प्रयागराज: मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के दो शूटर मुठभेड़ में ढेर, डिप्टी जेलर की हत्या में थे आरोपी

हाथरस हत्याकांड पर CM योगी बोले, हर अपराधी का संबंध सपा से ही क्यों होता है

व्यापारी पर की नृशंस हत्या कर नकाबपोश बदमाशों ने लूटा रुपया..!

गुजरात के वडोदरा में एक ही परिवार के 6 सदस्यों ने की आत्महत्या की कोशिश, तीन की मौत

Leave a Reply