ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

प्रेषित समय :11:55:28 AM / Sun, Mar 7th, 2021

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का यह आखिरी मुकाबला था। ऑस्ट्रेलिया 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज को बराबरी पर ले आई थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच आसानी से जीतकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया।

आखिरी मैच में मार्टिन गप्टिल और ईश सोढी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर एक आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही 5 मैचों की टी20 सीरीज को न्यूजीलैंड ने 3-2 से अपने नाम कर लिया। आखिरी मैच से पहले सीरीज 2-2 से बराबर थी। ऐसे में यह एक निर्णायक मैच था।

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 142 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर ईश सोढी ने 21 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर सैंटेनर ने 4 ओवर में मात्र 21 रन खर्च किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा मैथ्यू वेड ने  44 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बहुत शानदार रही। पहले विकेट के लिए डेवन काॅनवे और मर्टिन गप्टिल ने अच्छी शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। लेकिन गप्टिल यही नहीं रुके उन्होंने 46 गेंदों पर 71 रनो तेज पारी खेली। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट खोकर 143 रनों का टारगेट 15.3 ओवर में हासिल कर लिया। इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला खेला जाना है, उस लिहाज से यह सीरीज काफी अहम थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक हफ्ते में दूसरी बार दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, अब जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को समेटा

इंग्लैंड से वनडे सीरीज से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, अब घर पर ही देखना होगा मैच

भारतीय महिला हॉकी टीम दूसरे मैच में जर्मनी से 0-1 से हारी

अहमदाबाद की पिच के तीसरे मैच से ज्यादा टर्न होने की उम्मीद : फोक्स

पिच नहीं बल्लेबाजी खराब थी, दो दिन में खत्म हुए टेस्ट मैच पर बोले कोहली

भारत- इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

Leave a Reply