यूपी : ट्रैक्टर पर सवार होकर महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी; पीएम पर तंज, कहा- किसानों का बकाया नहीं चुकाया, खरीदे हवाई जहाज

यूपी : ट्रैक्टर पर सवार होकर महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी; पीएम पर तंज, कहा- किसानों का बकाया नहीं चुकाया, खरीदे हवाई जहाज

प्रेषित समय :17:06:52 PM / Sun, Mar 7th, 2021

मेरठ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत की. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गन्ना किसानों के बकाए से अपने लिए हवाई जहाज खरीदने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, सरकार पर गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ रुपए बकाया है. इसमें यूपी का 10 हजार करोड़ है. प्रियंका ने जनता से सवाल पूछा कि सरकार ने इस पैसों से क्या किया? फिर कहा कि प्रधानमंत्री ने दो हवाई जहाज खरीदे हैं. उनकी कीमत 16 हजार करोड़ है. आपका बकाया 15 हजार करोड़ नहीं मिल रहा है. जो सरकार दो हवाई जहाज आपके बकाए का खर्च कर सकती है उसे रहने का कोई हक नहीं है.

अंग्रेजों की तरह किसानों का शोषण कर रही

प्रियंका गांधी ने कहा कि ये मेरठ की धरती है. यहीं से स्वतंत्रता संग्राम का पहला विद्रोह शुरू हुआ था. यहीं से आजादी की लड़ाई शुरू हुई. हमारे देश को आजादी किसानों ने दिलाई. हजारों किसान आंदोलन में जुटे. बहुत लोग शहीद हुए. अंग्रेजी साम्राज्य किसानों को परेशान करता रहा. मगर किसानों ने बहुत हिम्मत से लड़ाई लड़ी. वैसे ही आज भाजपा सरकार भी किसानों का शोषण कर रही है. केंद्र सरकार जो तीन नए कानून लेकर आई है, उससे किसानों को उनकी मेहनत की कमाई नही मिल पाएगी.

अगर कानून से भलाई तो बॉर्डर पर बैठे किसान

यह कृषि कानून बड़े उद्योगपतियों केा जमाखोरी का इजाजत देगा. आहिस्ते आहिस्ते मंडियां बंद हो जाएंगी. रूस्क्क मिलना बंद हो जाएगी. सौदा करने वाले खरबपति फसल लेने से मना करें तो किसान क्या करेगा. किसान सिर्फ एसडीएम तक जा पाएगा. तीनों कृषि कानून में खरबपति और दूसरी तरफ आप हैं तो आपको क्या लाभ मिलेगा? इस पर सोचना होगा. प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि ये कानून किसान के लिए बने हैं. खरबपति मित्रों के लिए नहीं बनाए. लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि ये कानून बनाने से पहले किसी किसान से क्यों नहीं पूछा गया? उन्हें विश्वास में क्यों नहीं लिया गया. आज 100 दिन पूरे हो गए, लाखो किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं. अगर भलाई का कानून है तो लाखों लोग क्यों बैठे हैं?

हम दो हमारे दो के लिए चल रही सरकार

प्रियंका गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री को इस देश के किसानों का सम्मान नहीं करना चाहिए. क्या वे इस लायक भी नहीं हैं कि आप उनसे मिलें. प्रधानमंत्री पाकिस्तान, अमेरिका घूमने जा सकते हैं, लेकिन राजधानी में बैठे किसानों से नहीं मिल सकते. क्योंकि वे किसानों का आदर नहीं करते. उनकी सरकार सिर्फ खरबपतियों के लिए है. हम दो हमारे दो के लिए सरकार चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: अलीगढ़ में दो बसों में आमने-सामने की टक्कर, 5 की मौत, 24 लोग गंभीर

यूपी विधानसभा गेट के सामने दरोगा ने खुद को मारी गोली, उपचार के दौरान मौत

Leave a Reply