हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में जीत हासिल की, सरकार पर संकट टला

हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में जीत हासिल की, सरकार पर संकट टला

प्रेषित समय :19:10:58 PM / Wed, Mar 10th, 2021

चंडीगढ़. खट्टर सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में हरियाणा विधानसभा में जीत हासिल की है. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 32 और विपक्ष में 55 वोट पड़े. यहां ध्यान रहे कि विधानसभा में कांग्रेस के 30 विधायक हैं. वोटिंग से पहले अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह प्रस्ताव लाने के लिये कांग्रेस का धन्यवाद. कांग्रेस की मृगतृष्णा कभी पूरी नहीं होगी.

खट्टर ने कहा, नो कॉन्फिडेंस कांग्रेस की संस्कृति है. जब पार्टी चुनाव हार जाती है, तो उसे ईवीएम पर विश्वास नहीं होता है, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं. अगर कांग्रेस सत्ता में रहती है तो सब ठीक है, लेकिन अगर बीजेपी सत्ता में है तो नहीं.

वहीं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कहा, 10 साल ये नारा लगा कि हुड्डा तेरे राज में किसान की ज़मीन गई ब्याज़ में. हमने पिछले 1 साल में 30,000 करोड़ रुपये की अलग-अलग फसलें एमएसपी पर खरीदी हैं. पिछली बार 1800 खरीद केंद्र बनाए थे. उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रत्येक किसान को विश्वास दिलाते हैं कि जैसे ही मंडी में आपका जे फॉर्म कटेगा, उसके 2 दिन के अंदर आपके खाते में पैसे पहुंच जाएंगे.

कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव

इससे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सत्ताधारी दल ने लोगों का विश्वास खो दिया है. हुड्डा ने विधानसभा स्पीकर से अनुरोध किया कि अविश्वास प्रस्ताव पर गोपनीय मतदान की अनुमति दी जाए. केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों का मुद्दा उठाते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि स्थिति ऐसी है कि सत्ताधारी पार्टी (बीजेपी-जेजेपी) के विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में भी नहीं जा सकते. किसानों के मुद्दे पर हुड्डा ने मांग रखी कि हरियाणा विधानसभा की श्रद्धांजलि सूची में उन 250 किसानों का नाम शामिल किया जाए जिनकी आंदोलन के दौरान मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस बार 10 दिन पहले गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करेगी हरियाणा सरकार

हरियाणा में 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हिसार में खाप पंचायत का फैसला

हाईकोर्ट से युवराज सिंह को मिली बड़ी राहत, हरियाणा सरकार को नोटिस, नहीं होगी कार्रवाई

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे कंटेनर मालगाड़ी के कई डिब्बे, कई ट्रेन डायवर्ट

हरियाणा के कृषि मंत्री का विवादित बयान, कहा- जो किसान मरे हैं, घर पर होते तो भी मरते, मचा बवाल

मुस्लिम लड़की को निकाह के लिए बालिग होना जरूरी नहीं: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश

Leave a Reply