ओम गौड़ः तुम मुझे भूल गए, लेकिन मैं तुम्हें नहीं भूला, राहुल गांधी का सिंधिया प्रेम आत्मविश्वास या निराशा?

ओम गौड़ः तुम मुझे भूल गए, लेकिन मैं तुम्हें नहीं भूला, राहुल गांधी का सिंधिया प्रेम आत्मविश्वास या निराशा?

प्रेषित समय :18:31:21 PM / Wed, Mar 10th, 2021

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप-7597335007). ओम गौड़ देश के वरिष्ठ संपादक हैं, जिन्होंने राजस्थान के पाली से अपनी पत्रकारिता की यात्रा शुरू की और अपनी प्रतिभा के दम पर दैनिक भास्कर में कामयाबी का परचम लहरा रहे हैं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर हाल ही कांग्रेेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान आया था, इसी के मद्देनजर ओम गौड़ ने कांग्रेस के अंदर की राजनीति और बाहरी प्रभाव का सियासी विश्लेषण किया है- तुम मुझे भूल गए, लेकिन मैं तुम्हें नहीं भूला, राहुल गांधी का सिंधिया प्रेम आत्मविश्वास या निराशा? जिसमें वे बताते हैं कि.... राहुल गांधी में एक बार फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति भाईचारे वाला प्रेम उमड़ पड़ा है. राहुल ने कह दिया कि भाजपा उन्हें कभी मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी. वे हमेशा मोदी की पार्टी में बैकबेंचर बने रहेंगे. इससे भी एक कदम आगे बढ़कर राहुल ने स्पष्ट किया, अगर सिंधिया ने अलग रास्ता नहीं चुना होता तो आज वे जरूर कांग्रेस शासनकाल में मुख्यमंत्री बन जाते. राहुल एक सियासी भविष्यवाणी करते हुए भी नहीं चूके कि सिंधिया को कांग्रेस में वापस आना होगा.

यह राहुल का आत्मविश्वास है या निराशा? आखिर राहुल को यह बयान देने की जरूरत क्यों महसूस हुई?

ओम गौड़ का मानना है कि- राहुल गांधी अपने इस बयान से प्रधानमंत्री मोदी को भी संकेत दे रहे हैं कि आप गुलाम नबी से प्रेम दिखा सकते हैं तो हम सिंधिया के प्रति क्यों नहीं. सोनिया गांधी पर चुनाव के जरिए पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने का दबाव बनाने वाले पार्टी में जी-23 नाम से पहचान बना चुके धड़े को कुछ इशारा भी जरूर कर रहे हैं.

लेकिन, ओम गौड़ यह भी कहते हैं कि- अब सिंधिया पार्टी में आएं न आएं, मध्य प्रदेश में आपकी सरकार को तो वे लेकर उड़ ही चुके हैं. राहुल गांधी इस बयान पर कमलनाथ या दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया भी जान लेते तो उन्हें पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का पूरा अनुभव हो जाता. पार्टी को कुछ करते हुए, आम आदमी की जरूरतों के लिए लड़ते दिखना होगा और धड़ों में बंट चुके कार्यकर्ताओं को जगाना होगा वरना कांग्रेस इतिहास में दर्ज होने की दिशा में तो कदम बढ़ा ही चुकी है!

ओम गौड़ का सियासी विश्लेषण पढ़ें....

https://www.bhaskar.com/opinion/news/you-have-forgotten-me-but-i-have-not-forgotten-you-rahul-gandhis-scindia-love-confidence-or-disappointment-128308704.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस समंदर है सबके लिए दरवाजे खुले, सिंधिया को लेकर राहुल गांधी ने कही ये बात

राहुल गांधी को, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया जवाब, बोले- इतनी चिंता तब होती जब मैं कांग्रेस में था

कांग्रेस समंदर है सबके लिए दरवाजे खुले, सिंधिया को लेकर राहुल गांधी ने कही ये बात

राहुल गांधी को लगा जोर का झटका, वायनाड के चार प्रमुख नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

बीजेपी सरकार में अमीरी-गरीबी की खाई बढ़ी, कांग्रेस सत्ता में आएगी तो न्याय योजना को किया जाएगा लागू : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा हिम्मत हो तो करो किसानों और जॉब की बात

Leave a Reply