बिहार: जदयू में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजद में शामिल

बिहार: जदयू में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजद में शामिल

प्रेषित समय :16:19:54 PM / Fri, Mar 12th, 2021

पटना. बिहार राजनीति में अभी भी उथल-पुथल जारी है. रालोसपा के जदयू में विलय होने की अटकलों के बीच पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अब राजद में शामिल होने का फैसला कर लिया है.

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, प्रदेश महासचिव निर्मल कुशवाहा, महिला सेल की प्रमुख मधु मंजरी अपने कार्यकर्ताओं के साथ राजद में शामिल हो रहे हैं. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा का जदयू से विलय होने जा रहा है. 

दोनों नेताओं के बीच कई दौर की बैठकें हो गई हैं. ऐसा माना जा रहा था कि 14 मार्च को होने वाली पार्टी की अहम बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा इसे लेकर आखिरी फैसला लेने वाले थे लेकिन उससे पहले पार्टी में दरार पड़ती नजर आ रही है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने उपेंद्र कुशवाहा का साथ छोड़ दिया था. चुनावों के नतीजों के बाद राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश यादव और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. सुबोध मेहता ने राजद का दामन थाम लिया था. 2013 में नीतीश कुमार से नाराजगी के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू छोड़कर अपनी अलग पार्टी बना ली थी. 

इसके अलावा वीरेंद्र कुशवाहा ने एक बयान में कहा कि रालोसपा का निर्माण 2009 में गांधी मैदान में हुआ. नीतीश को गद्दी से हटाने के लिए यह फैसला लिया गया था. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश के साथ जाने का फैसला लिया, इसलिए पार्टी के राजद में विलय का लिया निर्णय ले रही है. उन्होंने आगे कहा कि हम लोग उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित करते हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के बेतिया में दर्दनाक सड़क हादसा, कार सवार तीन लोगों की मौके पर मौत

बिहार के खगडिय़ा में सरकारी स्कूल की दीवार ढही, 10 से ज्यादा लोग दबे, अब तक 7 की मौत

बिहार में बोरे में बेटे का शव ढ़ोने वाले लाचार पिता की तस्वीर वायरल में कार्रवाई, दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड

बिहार : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, अधिकारी नहीं सुने बात तो बांस से करें पिटाई

बिहार: दो थानों की संवेदनहीनता के चलते बेटे का शव बोरी में भरकर 3 किमी पैदल चला पिता

बिहार के समस्तीपुर में पोकलेन मशीन से टकरायी जानकी एक्सप्रेस, इंजन हुआ क्षतिग्रस्त

Leave a Reply