इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिख सकती हैं 10 टीमें, मई में होगी नई टीमों की नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिख सकती हैं 10 टीमें, मई में होगी नई टीमों की नीलामी

प्रेषित समय :07:57:31 AM / Sun, Mar 14th, 2021

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में 2022 से 10 टीमें भाग लेंगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2021 के अंतिम चरण के दौरान मई के महीने में नीलामी करने का फैसला किया है. अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को साल की शुरुआत में आईपीएल संचालन समिति द्वारा अनुमोदित विभिन्न नीतिगत निर्णयों पर विचार के लिए शनिवार को एक बैठक की.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी और इस वर्ष मई के महीने तक नयी फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी विभिन्न चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें काफी समय लगता है.

आईपीएल की 2 नई टीमों के मालिक कौन होंगे ये सवाल सभी के लिए काफी दिलचस्प है. खबरों के अनुसार आईपीएल टीम खरीदने की रेस में अडानी गु्रप और संजीव गोयनका आगे रहेंगे. आईपीएल में एक टीम अहमदाबाद की हो सकती है, जिसे खरीदने की मंशा अडानी ग्रुप पहले ही जाहिर कर चुका है. अब तो अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी बन चुका है.

गौरतलब है कि साल 2022 में जब 10 टीमें आईपीएल में खेलती दिखेंगी तो उसके फॉर्मेट में भी बदलाव हो सकता है. फिलहाल आईपीएल राउंड रॉबिन अंदाज में खेला जाता है, जिसमें हर टीम एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ती हैं और ज्यादा अंक पाने वाली 4 टीमें क्वालिफायर खेलती हैं. लेकिन 10 टीमों के साथ फॉर्मेट कुछ अलग होने की संभावना है. जिसमें टीमों को दो ग्रुप में बांटने की बात कही जा रही है. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब ने आईपीएल आयोजन स्थल पर जताई आपत्ति

नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल

आईपीएल नीलामी में नहीं बिक पाने पर फिंच बोले- यह अप्रत्याशित नहीं था

इंडिया में होगा आईपीएल, फस्र्ट स्टेज के सभी मैच मुंबई के 3 स्टेडियम और नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मॉरिस, राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीदा

Leave a Reply