आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

प्रेषित समय :18:21:40 PM / Sun, Mar 14th, 2021

नई दिल्ली. पिछले साल के साथ ही इस साल भी इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजकों को कोरोना वायरस के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बीसीसीआई आईपीएल को लेकर दो साल से कोई बड़े फैसले नहीं ले पा रहा है. लेकिन अब बीसीसीआई ने आईपीएल के विस्तार पर अहम फैसला लिया है. दरअसल बोर्ड ने साफ किया है कि आने वाले अगले साल यानी कि 2022 के सीजन के लिए वह आईपीएल में दो और नई टीमों को शामिल करेगा.

बीसीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक अगले साल आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी. बीसीसीआई ने कहा कि 14वें सीजन के अंतिम चरण के दौरान मई के महीने में दो नई टीमों की नीलामी करने का फैसला किया गया है.

बीसीसीआई के अध्यक्ष और सचिव जय शाह सहित शीर्ष अधिकारियों के बीच इस के लिए मीटिंग हुई. इस मीटिंग में उन सुझावों पर चर्चा हुई. जो आईपीएल संचालन समिति ने इस साल की शुरुआत में दिए थे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी और इस साल मई के महीने तक नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी कई चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

वहीं बीसीसीआई का कहना है कि अभी तक दो नई टीमें तय नहीं हो पाई हैं. उन्होंने कहा, एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें काफी समय लगता है.

बता दें कि पिछले कुछ सालों से ही बीसीसीआई आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है. लेकिन महामारी के कारण बीसीसीआई को अपने प्लान लागू करने में देरी हो गई. हालांकि बोर्ड पिछले साल कोविड 19 के बावजूद आईपीएल का सफल आयोजन करवाने में कामयाब रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब ने आईपीएल आयोजन स्थल पर जताई आपत्ति

नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल

Leave a Reply