9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

प्रेषित समय :15:05:16 PM / Sun, Mar 7th, 2021

अहमदाबाद. बीसीसीआई ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 14 का शेड्यूल जारी किया. इसके मुताबिक, आईपीएल -14,  9 अप्रैल को शुरू होगा और 30 मई तक चलेगा. 52 दिन चलने वाले टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. सभी मुकाबले 6 शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में होंगे.

सभी 8 टीमों के बीच 52 दिन में फाइनल समेत 60 मैच खेले जाएंगे. फाइनल और प्ले-ऑफ के मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे. सीजन का आगाज डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. मुबंई के कप्तान रोहित शर्मा और बेंगलुरु के कैप्टन विराट कोहली हैं. लीग स्टेज के 56 में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु में 10-10 मैच खेले जाएंगे, जबकि दिल्ली और अहमदाबाद में 8-8 मैच होंगे.

इस बार 11 डबल हेडर होंगे

पिछला सीजन कोरोना के कारण मार्च-अप्रैल के बजाय सितंबर-नवंबर में कराया गया था. इस बार टूर्नामेंट की भारत में वापसी हुई है. कोरोना के कारण पहली बार कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी. सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे. इस बार 11 डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे. दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे. शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे.

बगैर दर्शकों के होगा टूर्नामेंट, बाद में स्थिति के हिसाब से एंट्री मिल सकती है

कोरोना के चलते टूर्नामेंट बायो-बबल में खेला जाएगा. लीग स्टेज के दौरान हर एक टीम तीन बार ही यात्रा करके अपने मैच पूरे कर लेगी. महामारी के चलते शुरुआत में फैंस की स्टेडियम में एंट्री नहीं रहेगी. बाद में यदि स्थिति ठीक रही और सरकार के साथ बोर्ड को ठीक लगा तो फैंस को एंट्री दी जा सकती है.

6 टीमें दोपहर में 3-3 और 2 टीमें 2-2 मैच खेलेंगी

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को डबल हेडर के तहत 2-2 मैच दोपहर में खेलने हैं. इनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी, राजस्थान रॉयल्स (आरआर), कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), पंजाब किंग्स (पीके), सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और मुंबई इंडियंस (एमआई) को 3-3 मैच दोपहर में खेलने हैं. टूर्नामेंट का पहला डबल हेडर 18 अप्रैल को एमआई और आरसीबी के बीच खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिये बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान

उड्डयन मंत्रालय ने बीसीसीआई को दी ड्रोन के इस्तेमाल की मंजूरी

Leave a Reply