FIR की कॉपी ट्वीट कर अखिलेश यादव ने लिखा- हारती बीजेपी की हताशा का प्रतीक

FIR की कॉपी ट्वीट कर अखिलेश यादव ने लिखा- हारती बीजेपी की हताशा का प्रतीक

प्रेषित समय :12:12:56 PM / Sun, Mar 14th, 2021

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ मुरादाबाद में दर्ज हुई एफआईआर को लेकर भी सियासत शुरू हो गई है. जहां अखिलेश यादव ने एफआईआर की कॉपी जनता के लिए ट्वीट कर लिखा है कि जरूरत पड़ी तो राजधानी लखनऊ में इसकी होर्डिंग भी लगवाई जाएगी. साथ ही कहा कि एफआईआर हारती हुई बीजेपी की हताशा का प्रतीक है. उधर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि पत्रकार भाइयों के साथ बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

दरअसल, शनिवार को मुरादाबाद में अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए पत्रकारों से मारपीट की गई. जिसके बाद अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. उनके खिलाफ पत्रकार से मारपीट के मामले में IPC की धारा 147, 342 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. उधर, सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने भी पत्रकारों पर मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने धारा 160/341/ 332/353/ 504/499/120 B के तहत दो नामजद पत्रकारों पर मामला दर्ज किया है.

बता दें  सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव गुरुवार को मुरादाबाद पहुंचे थे. वहां वे विधायक मोहम्मद फहीम के घर पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री और एसपी कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक देखने को मिली. फिर प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश यादव के सामने ही सपा कार्यकर्ताओं का दंगल देखने को मिला. इस धक्का-मुक्की में न्यूज 18 के पत्रकार भी फंस गए, उन्हें भी चोटें आई है. हंगामे के दौरान कई पत्रकारों के मोबाइल, कैमरे भी टूटे.

प्रेस कांफ्रेंस के बाद मचा हंगामा

इसके बाद अखिलेश यादव ने मुरादाबाद के ही एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस थी. यहां एक पत्रकार के सवाल-जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि कभी सवाल बीजेपी से भी पूछ लिया करो? क्या बीजेपी के ही सवाल पूछोगे? इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस समाप्त हुई और कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान अखिलेश यादव के सामने ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने अचानक मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया और होटल से खदेड़ने लग गए. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. मीडियाकर्मियों पर हमले से पत्रकारों में भारी रोष देखने को मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर यूपी पंचायत का चुनाव लड़ेगी, जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

योगी सरकार यूपी में खोलेगी देश का पहला 3डी वर्चुअल एग्जीविशन मॉल, होंगे 500 स्टॉल

यूपी: खुद पर गोली चलवाने वाले बीजेपी सांसद के फरार पुत्र का वीडियो आया सामने, पत्नी पर लगाये सनसनीखेज आरोप

Leave a Reply