BCCI का निर्णय: अंतिम तीन टी-20 मैचों के दौरान दर्शकों को नहीं मिलेगी मैदान में इंट्री

BCCI का निर्णय: अंतिम तीन टी-20 मैचों के दौरान दर्शकों को नहीं मिलेगी मैदान में इंट्री

प्रेषित समय :08:10:50 AM / Tue, Mar 16th, 2021

अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज पर भी कोरोना की मार पड़ गई है. अब इस सीरीज के बाकी तीन मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं दी जाएगी. अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते गुजरात क्रिकेट संघ ने यह फैसला लिया है.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे. इस सीरीज के सभी मैच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. इसी स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो टेस्ट भी खेले गए थे. गुजरात क्रिकेट संघ ने टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मैचों के बगैर दशज़्कों के होने की पुष्टि की है.

जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा है कि 16, 18 और 20 मार्च को होने वाले मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बकौल नथवानी बीसीसीआई से सलाह के बाद ही यह फैसला लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति थी. रिपोर्ट के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच 14 मार्च को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में लगभग 60 हजार लोग मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे. वहीं पहले टी-20 मैच में लगभग 50 हजार लोग स्टेडियम आए थे.

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज से पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में और आखिरी दो मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए थे. टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी दशज़्कों को स्टेडियम आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन बाकी के तीन टेस्ट में 50 प्रतिशत दशज़्कों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी.

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते वनडे सीरीज भी खाली स्टेडियम में ही खेली जाएगी. महाराष्ट्र में दोबारा कोरोना फैलने के कारण राज्य सरकार ने यह फैसला लिया था.

गौरतलब है कि वनडे सीरीज का पहला मैच 23 मार्च, दूसरा मैच 26 मार्च और तीसरा व अंतिम मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. ये सभी मैच डे-नाइट होंगे. वनडे सीरीज के सभी मैच पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेले जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान: पहले मैच में रोहित और लोकेश करेंगे ओपनिंग

वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

इंग्लैंड से वनडे सीरीज से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, अब घर पर ही देखना होगा मैच

Leave a Reply