टीएमसी सरकार अपने खेल में लगी, पुरुलिया के लोग मांग रहे जवाब- पीएम मोदी

टीएमसी सरकार अपने खेल में लगी, पुरुलिया के लोग मांग रहे जवाब- पीएम मोदी

प्रेषित समय :12:30:05 PM / Thu, Mar 18th, 2021

कोलकाता. पीएम नरेंद्र मोदी पुरुलिया में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. मेरे लिए बहुत ही सुखद है कि आज जब देश आजादी का अमृतोत्सव मना रहा है, तो मुझे जंगल महल की इस पवित्र धरती पर आने का सौभाग्य मिला है.

पीएम मोदी ने कहा कि खेती-किसानी को अपने हाल में छोड़ कर टीएमसी सरकार अपने खेल में लगी है. इन लोगों ने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, भेदभाव भरा शासन. इन लोगों ने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में पहचान बनाई है. ये लोग कैसे काम करते हैं. पुरुलिया पाइप प्रोजेक्ट आठ साल हो गए, अभी भी अधूरा पड़ा है. यहां के किसानों को यहां के लोगों को इसका जवाब कौन देगा दीदी. दीदी, ये लोग आपसे जवाब मांग रहे हैं. दीदी, को अपने काम का हिसाब देना चाहिए या नहीं देना चाहिए… अरे दीदी, बरसों के बाद, बरसो से एक पुल भी टीएमसी नहीं बना पाई है. अब विकास की बात कर रही है.

पीएम मोदी बोले यहां के किसानों और मेरे आदिवासी भाई-बहनों को इतना पानी भी नहीं मिलता है कि वह सही से खेती भी कर सके. यहां की महिलाओं को पीने के पानी के इंतजाम के लिए बहुत दूर तक पैदल जाना पड़ता है. पहले वामपंथी और फिर टीएमसी की सरकार ने यहां तक उद्योग धंधे पनपने नहीं दिए. जितना सिंचाई के लिए काम होना चाहिए नहीं, हुआ. कम पानी के कारण पशुओं को पालने में दिक्कत होती है. वह मैं जानता हूं.

पीए मोदी ने कहा कि यह धरती भगवान राम और मां सीता के वनवास की भी साझी रही है. यह ऐसी धरती है, जहां अयोध्या पर्वत है, सीता कुंड है. इतना ही नहीं. अयोध्या नाम से ग्राम पंचायत भी है. कहते हैं वनवास के दौरान जब मां सीता को प्यास लगी थी तो राम जी ने जमीन पर बाण मार कर पानी की धारा निकाल दी थी. सोचिए तब पुरुलिया में भू जल की क्या स्थिति रही होगी. यह विडंबना है कि आज पुरुलिया में पानी का संकट यह बहुत बड़ी समस्या है.

पीएम मोदी ने भारत माता की जय और नमस्कार से संबोधन शुरू करते हुए बांग्ला में पूछा आप लोग कैसे हैं.  उन्होंने कहा कि इस मिट्टी में पांव रख कर खुद को भाग्यशाली समझ रहा हूं. मेरे लिए बहुत ही सुखद है कि आज जब देश आजादी का अमृतोत्सव मना रहा है, तो मुझे जंगल महल की इस पवित्र धरती पर आने का सौभाग्य मिला है. भगवान बिरसा मुंडा, सिद्धू कानन, पंडित रघुनाथ मुर्मु ऐसे वीर राष्ट्रनायकों को आदर पूर्वक नमन करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीएमसी का घोषणा पत्र में वादों का पिटारा, ममता ने कहा- गरीब एससी-एसटी को सलाना मिलेंगे 12 हजार रुपये

टीएमसी के आरोपों के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद स्वप्न दास गुप्ता ने दिया इस्तीफा

2 मई के बाद बीजेपी की सरकार टीएमसी के गुंडों को चुन-चुनकर दिलायेगी सजा: योगी आदित्यनाथ

बंगाल के बीरभूम में मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, पार्टी ने टीएमसी पर लगाया हत्या का आरोप

बंगाल में बीजेपी को लगा झटका: सबको चौंकाते हुये यशवंत सिन्हा टीएमसी में हुये शामिल

टाइम्स नाऊ-सी वोटर ऑपिनियन पोल में-बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी की वापसी, केरल में एलडीएफ बना सकती है सरकार

बंगाल: टीएमसी में भगदड़, टिकट कटने से नाराज 5 विधायकों ने उठाया बीजेपी का झंडा

Leave a Reply