कोरोना से जान गंवाने वाले 700 से ज्यादा रेल कर्मियों को दी जाएगी मदद, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया भरोसा

कोरोना से जान गंवाने वाले 700 से ज्यादा रेल कर्मियों को दी जाएगी मदद, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया भरोसा

प्रेषित समय :18:25:44 PM / Fri, Mar 19th, 2021

नई दिल्ली. राज्यसभा में शुक्रवार को भाजपा संसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान रेलवे के करीब 700 कर्मचारियों की मौत होने का जिक्र करते हुए उनके परिवारों को पर्याप्त राहत मुहैया कराने की मांग की. सिंधिया ने प्रश्नकाल के दौरान सवाल करते हुए कहा कि पिछले साल कोविड महामारी के दौरान प्रवासी लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के क्रम में रेलवे के 700 सदस्यों की मौत हो गई.

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे में इस संबंध में सुस्थापित व्यवस्था है और उनका पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पात्र होने पर अनुकंपा के आधार पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भी प्रावधान है.

उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के लागू हो जाने के बाद मुआवजा राशि में भी खासी वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के कारण भय और डर के माहौल में रेल कर्मियों ने देश की सेवा की जिस पर पूरे भारत को गर्व है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आरपीएफ कर्मियों के अलावा रेलवे के स्वास्थ्यकर्मियों को भी कोविड टीके लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आगे रेल के अन्य कर्मचारियों को भी टीके लगाने पर ध्यान दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल कर्मियों को सुविधा पास के बदले मिलेगी ऑनलाइन शापिंग की सुविधा, इतनी रााशि तक कर सकेेंगे खरीदी

उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन, पीयूष गोयल से सीएम मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत

अगले तीन सालों में देश में पूरी तरह से विद्युतीकरण से चलेंगी ट्रेन: रेलमंत्री पीयूष गोयल

Leave a Reply