चीन ने कॉपी की एनफील्ड की ये बाइक, जानें Hanway G30 क्याें है खास

चीन ने कॉपी की एनफील्ड की ये बाइक, जानें Hanway G30 क्याें है खास

प्रेषित समय :10:30:30 AM / Sun, Mar 21st, 2021

चीनी ऑटो मार्केट हमेशा से ही कार और बाइक्स की कॉपी करने के लिए बदनाम रहा है. हाल ही में चीन की एक कंपनी ने रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाइक की कॉपी करके Hanway G30 के नाम लॉन्च कर दिया है. इससे पहले चीन ने लैम्बोर्गिनी और डुकाटी जैसी बाइक और कार की कॉपी भी की थी. आइए जानते है हिमालयन की कॉपी Hanway G30 में चीन की ऑटो मेकर कंपनी ने कितना कुछ बदला है.

Hanway G30 में किया ये बदलाव - चीन की ऑटो मेकर कंपनी ने Hanway G30 में LED लाइट्स और फुली डिजिटल स्क्रीन और अपसाइड फ्रंट फोर्क्स दिए है. जो इस बाइक को रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से अलग बनाती है.

इस बाइक में कंपनी ने 249cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. जो 26bhp का पावर और 22Nm का टॉर्क देता है. पावरट्रेन ड्यूपलेक्स स्प्लिट डबल क्रेडल चैसी के साथ आता है. वहीं इसमें आपको 35mm का USD फ्रंट और पीछे मोनोशॉक दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 1.92 लाख रुपये तय की गई है जो इसकी ओरिजिनल डिजाइन पर आधारित मोटरसाइकिल हिमालयन मॉडल की तुलना में सस्ता बनाता है.

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में हिमालयन का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया था. कंपनी ने साल 2016 में पहली बार इस बाइक को लॉन्च किया था. इस बार इस बाइक को कई अहम अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किया गया है. नई हिमालयन में ग्राहकों के लिए ट्रिपर नेविगेशन फीचर दिया गया है. कंपनी इस फीच को मीटियर 350 में पहले ही दे चुकी है. नई हिमालयन की कीमत 2.04 लाख रुपए रखी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड नेक्ड बाइक राइड इंटरनेशन मूवमेंट में लोगों ने न्यूड होकर की साइकिलिंग

TVS ने बढ़ाई अपनी इस रेसिंग बाइक की कीमत

नए अवतार में आ रही है सस्ती बाइक, ज्यादा माइलेज के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

इंडिया की फास्टेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Leave a Reply