प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालाजी में ‘गैर-हिंदुओं की नियुक्ति’ पर सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल?

प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालाजी में ‘गैर-हिंदुओं की नियुक्ति’ पर सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल?

प्रेषित समय :19:54:10 PM / Sun, Mar 21st, 2021

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप-7597335007). हिमाचल प्रदेश की प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालाजी में ‘गैर-हिंदुओं की नियुक्ति’ को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने हिमाचल सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए ट्वीट किया है कि- हिमाचल प्रदेश सरकार ने शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में गैर-हिंदू नियुक्त किए हैं. हिमाचल सरकार ने ज्यादातर मंदिरों पर नियंत्रण कर लिया है. राजनेता और बाबू हिंदू मंदिरों को अपनी निजी जागीर की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. मंदिर प्रशासन सीधा मुख्यमंत्री के तहत आता है!

खबरों पर भरोसा करें तो विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में विशेष समुदाय के दो कर्मियों की नियुक्ति लंगर सेवादार के रूप में करने पर हिमगिरी हिंदू महासभा विरोध कर रही है और इसी के चलते हिमगिरि हिंदू महासभा ने कुछ समय पहले वहां एसडीएम को इन नियुक्तियों को निरस्त करने के लिए ज्ञापन भी सौंपा था और चेतावनी दी थी कि यदि ये नियुक्तियां निरस्त नहीं होती हैं, तो सभा प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी.

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तो इस मुद्दे पर एकाधिक ट्वीट किए हैं, पहले ट्वीट में तो उन्होंने डीसी कांगड़ा के उस आदेश की कॉपी ट्वीट की थी जिसके तहत श्री ज्वालामुखी मंदिर के दो कर्मचारियों का तबादला डीसी ऑफिस में किया गया था!

Himachal Pradesh gov appoints non-Hindus to administer Jawalamukhi Temple - a Shakti Peeth. HP gov has completely taken over most of the Temples. Politicians and babus run Hindu Temples as their personal fiefdoms. Temple administration comes directly under CM.

— Subramanian Swamy (@Swamy39) March 21, 2021
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

देश के 17 राज्यों में पहुंची हिमाचल प्रदेश के फर्जी डिग्री घोटाले की आंच, मचा हड़कंप

Leave a Reply