एमपी के सीएम शिवराज की अजीबोगरीब घोषणा, 23 को पूरे प्रदेश में बजवाएंगे सायरन, यह है कारण

एमपी के सीएम शिवराज की अजीबोगरीब घोषणा, 23 को पूरे प्रदेश में बजवाएंगे सायरन, यह है कारण

प्रेषित समय :16:07:27 PM / Sun, Mar 21st, 2021

भोपाल. कोरोना के चलते तीन शहरों में लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि 23 मार्च को पूरे प्रदेश में 2 बार सायरन बजेगा. 2 मिनट के इस सायरन में सभी लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा.

स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना जिस रफ्तार से बढ़ रहा है वह वाकई चिंताजनक है. इसी रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील है. लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें. 23 मार्च को जब पूरे प्रदेश में एक साथ सायरन बजेगा तो जो जहां होगा, वहीं रुक जाएगा. सायरन सुबह 11 बजे और शाम को ठीक 7 बजे बजेगा और सभी मास्क पहनने का संकल्प लेंगे.

सीएम खुद निकलेंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने

शिवराज ने कहा कि संकल्प के इस अभियान की शुरुआत के साथ ही मैं खुद गोले बनवाने निकलूंगा. लोग दूरी मेंटेंने करें. मैं खुद देखूंगा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में, बाजारों में गोले बनाए जा रहे हैं या नहीं. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी दुकानों पर सामान वितरित किया जाए इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा.

मेरी होली मेरे घर पर किया जा रहा विचार

स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लेने जा रहा हूं, इसमें भी कोरोना के बढ़ते केसेस के बाद कुछ और फैसले लिए जा सकते हैं. इस दौरान मेरी होली मेरे घर पर विचार किया जा रहा है. सभी लोग अपने घर के अंदर ही होली का त्योहार मनाएं. घरों से बाहर होली के दिन न निकलें. उसी के साथ दूसरे त्यौहार भी सभी लोग घरों के अंदर ही मनाएं. इसी को लेकर मेरी होली मेरे घर पर ही मनाने  का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में ले सकते हैं.

संडे लॉकडाउन से पहले सीएम ने बांटे थे मास्क

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने संडे लॉकडाउन का फैसला लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद न्यूमार्केट पहुंचे थे. मास्क न लगाने वाले लोगों को उन्होंने खुद मास्क पहनाए और सभी से कोरोना की रफ्तार कम करने की अपील की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एमपी विधानसभा का कर्मचारी बताते हुए पुलिस से भिड़ा बाईक सवार

एमपी के सिंगरौली एनसीएल अमलोरी प्रोजेक्ट पर जबलपुर सीबीआई का छापा, मचा हड़कम्प

Leave a Reply