हो जायें सावधान: तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, सामने आये नये लक्षण

हो जायें सावधान: तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, सामने आये नये लक्षण

प्रेषित समय :15:01:00 PM / Thu, Mar 25th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीज तेजी से बढऩे लगे हैं. कोरोना के नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर तेजी से बढऩे लगी है. कोरोना का नया संक्रमण सीधे गले, फेफड़े और दिमाग पर असर कर रहा है, जिसके कारण मरीज में उल्टी, बेचैनी और पेट दर्द और डायरिया जैसी शिकायत देखने को मिल रही है.

दिल्ली के दो सरकारी अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों में पेट में दर्द, उल्टी और डायरिया जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं. कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के नए स्ट्रेन ने मरीजों में अलग तरीके से हमला करना शुरू कर दिया है. दिल्ली में कोरोना के करीब 6.50 लाख मामले का चुके हैं. इनमें से अधिकतर मरीजों में बुखार, सांस लेने में दिक्कत, सूखी खांसी जैसे लक्षण दिखे हैं.

पहले ही तरह ही मरीजों में महक न आना और खाने का स्वाद न महसूस कर पाना भी कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण हैं. राजीव गांधी सुपरस्पेशयलिटी अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार मरीजों में पेट दर्द और बेचैनी की शिकायत देखी गई है. इनमें से अधिकतर मरीज गंभीर हालत वाले हैं. साथ ही पुरानी बीमारी से भी पीडि़त हैं.

गौरतलब है कि देशभर में पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 53,476 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 251 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 17 लाख 87 हजार 534 हो गई है.

वहीं देश में अब तक 1 करोड़ 12 लाख 31 हजार 650 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 3 लाख 95 हजार 192 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 60 हजार 692 हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसमी बीमारी बन सकता है कोरोना वायरस, कई वर्षों तक रहेगा खतरा- संयुक्‍त राष्‍ट्र

नहीं थम रहा कोरोना वायरस को संक्रमण, फिर सामने आये 24 हजार से ज्यादा नये केस

कोरोना वायरस का कहर: तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा, दर्ज हुये रिकार्ड नये मामले

Leave a Reply