बंगाल में चुनावी हिंसा: मेदिनीपुर में मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, कई जगह झड़प की खबर

बंगाल में चुनावी हिंसा: मेदिनीपुर में मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, कई जगह झड़प की खबर

प्रेषित समय :10:31:25 AM / Sat, Mar 27th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर शनिवार मतदान जारी है. इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आ रही है. पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ है. भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है.

दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने इस घटना में हाथ होने से इन्कार किया है. चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की. वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया. मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं. इसके अलावा पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगा है. टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं. पुरुलिया व दक्षिण कांथी में भाजपा कर्मियों पर हमले की खबर है, इसमें दो भाजपा कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं.

मतदान शुरू होने के साथ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मतदान में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए आज दोपहर 12 बजे राज्य चुनाव आयोग से मिलकर भाजपा की शिकायत करेगी. पश्चिम मेदिनीपुर के भाजपा उम्मीदवार समित दास ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि वे अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, इसकी शिकायत चुनाव आयोग की गई है.

जानकारी के अनुसार मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और शाम 6:30 बजे तक चलेगा. कोरोना संबंधी नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए चुनाव हो रहा है। इसके मद्देनजर वोटिंग का समय बढ़ाया गया है. राज्य की पांच जिलों पुरुलिया, बांकुड़ा, झाडग़्राम, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं. इनमें से सात चुनाव क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में 6 अप्रेल के बाद गांधी परिवार चुनाव प्रचार करेगा?

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले टीएमसी ऑफिस में विस्फोट, तीन घायल

बंगाल में पहले दौर के मतदान के लिये चुनाव प्रचार थमा, 30 सीटों पर कल डाले जायेंगे वोट

बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी नेता का विवादित बयान, भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

चुनाव आयोग के आदेश पर बंगाल के चुनाव आब्जर्वर आईएएस एनपी पांडेय को योगी सरकार ने किया सस्पेंड

ममता को लेकर बीजेपी बंगाल अध्यक्ष का विवादित बयान, बोले- पहनें बरमूडा

बंगाल का फाइनल ओपिनियन पोल, भाजपा को जोर का झटका; ममता बना सकती हैं हैट्रिक

सर्वे का दावा- बंगाल में किसी को नहीं मिलेगा बहुमत, लेफ्ट-कांग्रेस होंगे किंगमेकर!

Leave a Reply