पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा का विरोध हुआ हिंसक, झड़प में चार लोगों की मौत

पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा का विरोध हुआ हिंसक, झड़प में चार लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:56:08 AM / Sat, Mar 27th, 2021

ढाका. बांग्लादेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के विरोध में शुक्रवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पीएम मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर यहां आए हैं. चटगांव जिले में एक मशहूर मदरसे के छात्रों और इस्लामी समूह के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प के बाद इन लोगों की मौत हुई.

चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक पुलिस अधिकारी अलाउद्दीन तालुकदार ने कहा कि पांच लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से चार की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस्लामी समूह हिफाजत-ए-इस्लाम के सदस्यों ने चटगांव के हथाजारी इलाके में पुलिस थानों समेत सरकारी भवनों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.

अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के पास प्रदर्शनकारियों के गु्रपों के बीच झड़प हो गई और पुलिस ने आंसू गैस और रबड़ की गोलियों से भीड़ को तितर-बितर किया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने ब्राह्मणबरिया जिले में रेलवे स्टेशन के ऑफिस में भी आग लगा दी, जिसके चलते ट्रेनों की आवाजाही भी रुक गई.

पीएम मोदी शुक्रवार को बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के निमंत्रण पर ढाका पहुंचे हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कई मुस्लिम नेता और वामपंथी संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के विरोध में रैलियां निकाल रहे हैं. उनका दावा है कि शेख मुजीबुर रहमान ने एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र के लिए संघर्ष किया जबकि मोदी सांप्रदायिक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश आज मना रहा 50वां स्वतंत्रता दिवस, ढाका पहुंचे पीएम मोदी, हसीना ने किया स्वागत

कोरोना काल में पीएम मोदी का पहला विदेश दौरा, बांग्लादेश के लिये रवाना हुये प्रधानमंत्री

बांग्लादेश: पीएम शेख हसीना की हत्या की कोशिश के जुर्म में 14 आतंकियों को सजा-ए-मौत

उत्तर प्रदेश में रोहिंग्याओं की घुसपैठ करा रहे दो बांग्लादेशियों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री मोदी ने किया भारत-बांग्लादेश के बीच बने मैत्री सेतु का उद्घाटन

बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस पर शुरू होगी न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका ट्रेन सेवा

Leave a Reply