वीरेन्द्र सहवाग ने की ऋषभ पंत की तारीफ, बताया टीम इंडिया का अगला सुपर स्टार

वीरेन्द्र सहवाग ने की ऋषभ पंत की तारीफ, बताया टीम इंडिया का अगला सुपर स्टार

प्रेषित समय :17:47:03 PM / Thu, Apr 1st, 2021

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज ऋषभ पंत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने की क्षमताओं की जमकर प्रशंसा की है. सहवाग को गेंदबाजों को विस्फोटक अंदाज में मारने के लिए जाना जाता था. सहवाग ने पंत को टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार कहा है.

ऑस्ट्रेलिया में कप्तान विराट कोहली के बिना ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद भी ऋषभ पंत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम इंडिया के लिए पंत की सनसनीखेज पारी की सहवाग ने जमकर तारीफ की है. गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह आईपीएल 2021 के लिए पंत को कप्तान बनाया है.

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत के पावरप्ले में खेलने की तकनीक को भी सराहा है. इंग्लैंड के खिलाफ यादगार क्लीन स्वीप पर सहवाग ने कहा कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऋषभ पंत सबसे सकारात्मक पक्ष रहे. सहवाग ने पंत की पावरप्ले का सही उपयोग करने की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में बने रहना उनके लिए जरूरी है. उनके पास पॉजिटिव माइंडसेट है. पंत मुझे अपने शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं. वह इस बात की परवाह नहीं करते कि बाकी लोग उनके बारे में क्या कह रहे हैं. वह क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने जोर देकर कहा कि ऋषभ पंत भारत के अगले सुपरस्टार हैं, यदि वह सीमित ओवर क्रिकेट में अपने स्कोर को तीन अंकों में बदलना सीख जाते हैं. उन्हें यह सीखना होगा कि कैसे पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करनी है और कैसे 70, 80 रनों को शतक में तब्दील करना है. सहवाग ने कहा कि विकेट बहुत अच्छी थी, मैदान छोटा था. कई बार आपको स्लो विकेट मिलती है और आप अपने शॉट्स नहीं खेल पाते, इस स्थिति में वह कैसे आउट होते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अहमदाबाद टेस्ट: ऋषभ पंत के शतक से भारत मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 294/7

ऋषभ पंत बने पहले आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, जो रूट और पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा

बेस्ट खिलाड़ी के अवॉर्ड को ICC ने नॉमिनेट किए आर अश्विन और ऋषभ पंत

Leave a Reply