केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का दावा, कहा- द हंड्रेड और दूसरी विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं कई इंडियन क्रिकेटर्स

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का दावा, कहा- द हंड्रेड और दूसरी विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं कई इंडियन क्रिकेटर्स

प्रेषित समय :18:31:15 PM / Fri, Apr 2nd, 2021

नई दिल्ली. आईपीएल फ्रेंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने दावा किया है कि वह कई भारतीय खिलाडिय़ों  को जानते हैं, जो उनके देश की फ्रेंचाइजी लीग द हंड्रेड यानी एक पारी में 100 गेंद का क्रिकेट मैच और दुनिया की दूसरी फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट लीगों में हिस्सा लेना चाहते हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान मोर्गन ने खेल के संचालकों से अगले 10 सालों के लिए एक खाका तैयार करने का आग्रह किया है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि शीर्ष खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जगह आकर्षक निजी लीग में करियर बनाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़े.

मोर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स से बिना किसी का नाम लिए कहा, हम यहां द हंड्रेड के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे पता है कि ऐसे कई भारतीय क्रिकेटर हैं, जो द हंड्रेड और दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलना पसंद करेंगे. उन्हें यात्रा करना और नयी परिस्थितियों और संस्कृतियों का अनुभव लेना पसंद है और उनके आने से ऐसे टूर्नामेंटों का महत्व भी बढ़ेगा.

वहीं मोर्गन ने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उन देशों के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रहा है, जिनके खिलाड़ी निजी लीगों को तरजीह दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा, मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि खेल जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसमें उस तेजी से बदलाव नहीं आ रहा है. इसी के साथ इंग्लैंड के कप्तान ने आगे कहा कि, यह निश्चित रूप से चिंता का विषय है और इसे सुधारने की आवश्यकता है. क्योंकि आप दूसरे देश के खिलाफ खेलते समय अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतारने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि वे दुनिया भर की बड़ी लीगों में खेल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: गहलोत सरकार ने सार्वजनिक स्थानों में होली खेलने की दी अनुमति, यह है गाइडलाइंस

अब खूब खेलें होली, रंग छुड़ाने में काम आएंगे ये घरेलू नुस्खे

राजस्थान में दर्दनाक घटना: खेल-खेल में अनाज की टंकी में घुसे बच्चे, अचानक ढक्कन गिरने से दम घुटा 4 सगे भाई-बहन समेत 5 की मौत

राजस्थान के बीकानेर में खेल-खेल में अनाज की टंकी में छिपे 5 बच्चों की दम घुटने से मौत

Leave a Reply