किसान नेता राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर में हमला करने के आरोप में 14 लोग गिरफ्तार

किसान नेता राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर में हमला करने के आरोप में 14 लोग गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:12:56 AM / Sat, Apr 3rd, 2021

अलवर. राजस्थान के अलवर जिले में पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला हमला करने के आरोप में 14 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके ऊपर धारा 307, 398,332,53,145,46,47,48, 49,323,41,506 और 427 में मामला दर्ज किया है. ततारपुर थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी कुलदीप यादव मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छत्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है.

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत देर रात शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने धरना दे रहे किसानों का हालचाल जाना. वहीं तेज आंधी की वजह से धरना दे रहे किसानों के टेंट उखड़ गए. इससे थोड़ी देर के लिए मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. साथ ही किसानों का कहना है कि कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा.

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला कर दिया था. यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे. इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गये. इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी.

हालांकि समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू करते हुये सुरक्षा घेरे में टिकैत को वहां से निकाल लिया. पुलिस सुरक्षा के बीच ही टिकैत को वहां से बानसूर पहुंचाया गया है. राकेश टिकैत ने खुद सोशल मीडिया पर उनकी कार पर हुए हमले के बारे में लिखा है कि राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें. उनकी इस पोस्ट लगातार लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साथ ही राजस्थान में विपक्षी दल भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला कर तोड़े गए कार के शीशे, फेंकी गई स्याही

अभी आठ महीने और लंबा चलेगा किसान आंदोलन: राकेश टिकैत

पश्चिम बंगाल में राकेश टिकैत की एंट्री, कहा- किसानों को लूट रही है भाजपा, वोट नहीं दें

जब तक तीनों नए कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते, तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा, सरकार से अभी बातचीत की कोई गुंजाइश नहीं: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत का ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर संसद कूच का आह्वान

Leave a Reply