अमेरिकी संसद भवन के बाहर कार चालक ने दो पुलिसकर्मियों को कुचला, एक की मौत

अमेरिकी संसद भवन के बाहर कार चालक ने दो पुलिसकर्मियों को कुचला, एक की मौत

प्रेषित समय :07:54:16 AM / Sat, Apr 3rd, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिकी संसद भवन के बाहर लगे बैरिकेड में शुक्रवार दोपहर एक कार के टकराने से दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से एक की मौत हो गई. वहीं पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से कार चालक भी घायल हो गया. बाद में चाकू से हमला करने के संदिग्ध चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई.

कैपिटॉल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस घटना में कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई. इस बीच अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमले से संबंधित होने से इंकार किया है. साथ ही उन्होंने इस घटना और छह जनवरी को हुए दंगों के बीच तत्काल किसी संबंध से भी इंकार किया है.

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई. शुक्रवार की घटना के बाद अमेरिकी कैपिटॉल परिसर को बंद कर दिया गया और कर्मचारियों को बाहर आने या अंदर जाने से रोक दिया गया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना पर दुख जताया है. साथ ही पुलिसकर्मी की मृत्यु पर शोक जताते हुए व्हाइट हाउस के ध्वज को आधा झुकाने का आदेश जारी किया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि मैं और पत्नी जिल दोनों इस बात से बहुत दुखी हैं कि इस घटना में ऑफिसर विलियम इवांस की मृत्यु हो गई. मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना जताता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि अमेरिकी संसद में काम कर रहे सभी लोगों और सुरक्षाकर्मियों के लिए ये बेहद बुरा वक्त है. मैं पूरी तरह मामले में नजर बनाये हुए हूं और जांच की पल-पल खबर ले रहा हूं. हमने एक साहसी पुलिस ऑफिसर को खोया है. उनका जाने का शोक मनाते हुए, मैं आदेश देता हूं कि व्हाइट हाउस के ध्वज को आधा झुकाया जाए.

वहीं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी कैपिटॉल पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है और अधिकारी विलियम इवांस के निधन पर शोक जताया है. हैरिस ने कहा कि मैं कैपिटॉल पुलिस, नेशनल गार्ड और उन सभी की आभारी हूं, जिन्होंने हमले का तेजी से जवाब दिया. हमें उन साहसी पुरुषों और महिलाओं पर गर्व है जो कैपिटॉल की रक्षा करते हैं, खासकर इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिकी यूनिवर्सिटी के स्त्री रोग विशेषज्ञ ने मरीजों का यौन शोषण किया, अब 8,000 करोड़ रुपए का हर्जाना देना होगा

अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडन के सर्जन जनरल बने भारतीय मूल के विवेक मूर्ति

पीएम मोदी से मिले अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन, रणनीतिक साझेदारी को लेकर जताई प्रतिबद्धता

मंगाया वेज, भेजा नॉनवेज पिज्जा, महिला ने अमेरिकी कंपनी पर ठोंका दावा, मांगा एक करोड़ रुपये हर्जाना

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का ऐलान, सभी वयस्क नागरिकों को लगाई जायेगी कोरोना वैक्सीन

समुद्र में अब चीन सबसे ताकतवर, अमेरिकी नौसेना से आगे निकला

Leave a Reply