दिल्ली सरकार का फैसला: रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली सरकार का फैसला: रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

प्रेषित समय :12:48:30 PM / Tue, Apr 6th, 2021

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण फैल रहा संक्रमण बेकाबू हो गया है. इसे देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. दिल्ली सरकार ने देश की राजधानी में तत्काल प्रभाव से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. यह 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. इस दौरान किसी भी तरह की गतिविधि प्रतिबंधित रहेगी. साथ ही आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी.

दिल्ली सरकार का ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को राहत दी जाएगी. दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, रोज करीब चार हजार नए मामले सामने आ रहे हैं और टेस्ट का पॉजिटिविटी रेट भी साढ़े पांच फीसदी से ऊपर हो गया है, जिसे ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार न सिर्फ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं बल्कि मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हो रही है. महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू, वहां की स्थानीय सरकार ने लगाया है, क्योंकि महाराष्ट्र ऐसा राज्य है जिसमें कोरोना के सर्वाधिक आंकड़े देखने को मिल रहे हैं.

हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने कुछ और सख्त नियम लागू किए हैं. राज्य के अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और ऑक्सीजन वेंटिलेटर वाले बैड्स की कमी आने लगी है. दिल्ली में हालांकि अभी अस्पतालों में बेड्स की कमी जैसी समस्या नहीं आई है, लेकिन आने वाले समय में अगर आंकड़े इसी रफ्तार से बढ़े तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में अब 24 घंटे लगेगी वैक्सीन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार का बड़ा फैसला

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, विज्ञापनों पर खर्च करने की बजाये कर्मचारियों को दें सैलरी

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, विज्ञापनों पर खर्च करने की बजाये कर्मचारियों को दें सैलरी

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- हम किसानों के साथ, इसीलिए दिल्ली को केंद्र नहीं बना सका जेल

दिल्ली सरकार ने लगायी आठवीं कक्षा तक के छात्रों को स्कूल बुलाने पर रोक

Leave a Reply