देश में दूसरी बार 1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.30 लाख हुये एक्टिव केस

देश में दूसरी बार 1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.30 लाख हुये एक्टिव केस

प्रेषित समय :08:48:22 AM / Wed, Apr 7th, 2021

नई दिल्ली: देश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1.07 लाख से अधिक मामले सामने आए है. एक दिन की अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों ने मास्क लगाने जैसे एहतियात को तिलांजलि दे दी है.

देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 1.07 लाख से अधिक मामले सामने आए, जो भारत में जनवरी 2020 में महामारी की शुरुआत होने से लेकर अब तक प्रतिदिन सामने आए मामलों की सर्वाधिक संख्या है.

वहीं देश में पिछले तीन दिन में दूसरी बार एक लाख से अधिक संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं. गौरतलब है कि इससे पहले देश में बीते रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 1,03,558 नये मामले सामने आए थे. केंद्र सरकार ने कहा कि देश में कोविड-19 पिछले साल के मुकाबले इस साल तेजी से फैल रहा है और लोगों को महामारी की दूसरी लहर को रोकने में सहयोग करना चाहिए.

ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1.28 करोड़ के करीब पहुंच गया है. अब तक 1.66 लाख लोगों की इस महामारी के चलते जान भी जा चुकी है और 1.17 करोड़ से अधिक मरीज ठीक भी हो चुके हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 8.30 लाख से ज्यादा हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में लगातार तीसरे दिन सामने आये 90 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नये मामले

देश में कोरोना एक्टिव मामले 7 लाख के पार, एक महीने में 4 गुना बढ़ोतरी, 8 को मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे मोदी

कोरोना के बढ़ते मामले से शेयर मार्केट हुआ धड़ाम, तो सेंसेक्स 870 तो निफ्टी में 229 अंकों से ज्यादा की गिरावट

कोरोना ने बढ़ाई स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता, देश के 10 जिलों में सबसे ज्यादा मामले मिल रहे

Leave a Reply