देश में कोरोना एक्टिव मामले 7 लाख के पार, एक महीने में 4 गुना बढ़ोतरी, 8 को मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे मोदी

देश में कोरोना एक्टिव मामले 7 लाख के पार, एक महीने में 4 गुना बढ़ोतरी, 8 को मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे मोदी

प्रेषित समय :18:38:28 PM / Mon, Apr 5th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है. बीते दिन एक लाख से ज्यादा नए संक्रमित मिलने के बाद देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केसों में रिकॉर्ड 50,438 की बढ़ोतरी हुई.

देश में फिलहाल 7 लाख 37 हजार 870 कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है. यह आंकड़ा एक महीने पहले यानी 4 मार्च के एक्टिव केस के आंकड़े से 4 गुना से भी ज्यादा है. 4 मार्च को देश में 1 लाख 73 हजार 374 एक्टिव केस थे. पिछले एक महीने में देश में 7548 लोगों की जान भी गई है.

राज्यों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को शाम साढ़े छह बजे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान कोरोना संक्रमण की समीक्षा की जाएगी. इससे पहले उन्होंने रविवार को हाई-लेवल मीटिंग की थी. इसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना पर काबू पाने के लिए लोगों में जागरूकता और उनकी भागीदारी सबसे जरूरी है. अगर 5 फोल्ड स्ट्रैटेजी (टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, गाइडलाइंस के मुताबिक व्यवहार और वैक्सीनेशन) को गंभीरता से अपनाया जाता है तो यह महामारी को रोकने में प्रभावी होगी.

पिछले 24 घंटे में एक लाख से ज्यादा केस आए

देश में रविवार को रिकॉर्ड 1 लाख 3 हजार 794 नए संक्रमित मिले. यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले 16 सितंबर को 97,860 नए मरीज मिले थे. भारत दुनिया का इकलौता देश है, जहां पिछले 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा केस मिले हैं. बीते 24 घंटे में 52,840 मरीज ठीक भी हुए और 477 की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में हालात बेकाबू

यूं तो पूरे देश में यह महामारी भयावह हो चुकी है, लेकिन महाराष्ट्र में बिल्कुल बेकाबू है. यहां नए संक्रमितों का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड को छू रहा है. रविवार को राज्य में 57,074 केस आए. इसकी तुलना भारत को छोड़कर दूसरे देशों में रविवार को मिले नए संक्रमितों से करें तो सिर्फ फ्रांस (60,922) ही आगे रहा.

अब तक 1.26 करोड़ लोग संक्रमित

देश में अब तक करीब 1.26 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से करीब 1.17 करोड़ ठीक हुए हैं और 1.65 लाख ने जान गंवाई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

अंगूरी भाभी को हुआ कोरोना, दो दिन के लिए रोकी गई भाभीजी घर पर हैं की शूटिंग

कोरोना के बढ़ते मामले से शेयर मार्केट हुआ धड़ाम, तो सेंसेक्स 870 तो निफ्टी में 229 अंकों से ज्यादा की गिरावट

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

अक्षय कुमार के बाद विक्की कौशल और भूमि पेडणेकर को भी हुआ कोरोना

असम से चला गया है कोरोना, मास्क लगाने से चौपट हो जायेगा ब्यूटी पार्लर का धंधा: हिमंता बिस्वा सरमा

Leave a Reply