चित्रकूट में लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद कराने पहुंचे प्रशासनिक अमले पर हमला, कई घायल

चित्रकूट में लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद कराने पहुंचे प्रशासनिक अमले पर हमला, कई घायल

प्रेषित समय :13:56:11 PM / Mon, Apr 12th, 2021

सतना. मध्य प्रदेश में एक तरफ कोरोना बेकाबू हुआ जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर लोग सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे. इतना ही नहीं, लोग तो अब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे. चौंकाने वाली यह घटना धर्म नगरी चित्रकूट में हुई है. यहां लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद कराने पहुंची टीम पर लोगों ने हमला कर दिया.

इस हमले में एसडीपीओ चित्रकूट की गाड़ी सहित कई वाहनों के कांच टूट गए, जबकि नगर परिषद प्रशासक, एसडीएम पीएस त्रिपाठी, नायब तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह और थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई. इस दौरान नगर पंचायत के पांच कर्मचारी घायल हो गए.

जानकारी के मुताबिक टीम पर यह हमला वार्ड क्रमांक 6 के खटीक मोहल्ले में हुआ. यहां कुछ लोग न तो लॉकडाउन का पालन कर रहे थे और न ही अवैध कामों को छोड़ रहे थे. इसकी शिकायत मिलने पर रविवार को टीम ने इस जगह दोपहर 3 बजे दबिश दी. अधिकारियों को देख वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया और ताबड़तोड़ पत्थरबाजी शुरू कर दी. इससे भगदड़ मच गई. अधिकारियों ने यहां-वहां छिपकर जान बचाई.

पुलिस ने बताया कि चित्रकूट नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 6 के खटीक मोहल्ले में शनिवार को गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया. पुलिस और नगर परिषद की टीम ने दुकान बंद कराने का अनाउंसमेंट किया. इसके बाद भी अंडों की दुकानें खुली थीं. साथ ही लोग चोरी-छिपे शराब बिक्री कर रहे थे. दूसरी ओर खटीकों का समूह चौराहे पर भारी संख्या में ताश खेल रहे थे. ऐसे में अधिकारियों ने दुकान बंद करने के लिए कहा लेकिन किसी ने नहीं सुनी.

इसके बाद रविवार दोपहर एसडीएम, तहसीलदार, एसडीपीओ, थाना प्रभारी, नगर पंचायत सीएमओ समेत नपं के एक दर्जन कर्मचारियों के साथ खटीक मोहल्ले पहुंचे. यहां फिर से दुकान बंद करने की अपील की गई, लेकिन सभी ने अनसुना कर दिया. यही नहीं अधिकारियों को घेर कर पथराव शुरू कर दिया गया. नगर पंचायत के पांच कर्मचारी राधेश्याम पटेल, संजय यादव, अनुज पटेल, राजेश यादव, छोटू पटेल आदि घायल हो गए. अधिकारियों की गाड़ी के शीशे टूट गए. आनन-फानन में पुलिस ने थाने से बल बुलाया गया

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सतना में बाइक सवारों को कुचलते हुये पलटी यात्रियों से भरी बस, दो की मौत, 30 घायल

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भीषण हादसा, सतना जा रही बस नहर में गिरी 32 यात्रियों की मौत

पमरे केे सागर, कटनी, सतना होकर चलेगी बांद्रा-गोरखपुर नई हमसफर, दो अन्य ट्रेनों का भी संचालन

Leave a Reply