बिहार: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर राजद के दो तथा माले के एक विधायक पर मामला दर्ज

बिहार: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर राजद के दो तथा माले के एक विधायक पर मामला दर्ज

प्रेषित समय :12:16:57 PM / Tue, Apr 13th, 2021

रोहतास. बिहार में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना रोहतास जिला के 3 विधायकों को महंगा पड़ा है. बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर भीड़ इक_ा करने तथा गाइडलाइन का पालन न करने के आरोप में नोखा के राजद विधायक तथा पूर्व मंत्री अनिता देवी, दिनारा के राजद विधायक विजय मंडल तथा काराकाट से माले विधायक अरुण कुमार पर केस दर्ज किया गया है.

नासरीगंज के अंचलाधिकारी श्यामसुंदर राय ने यह मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल, रविवार की रात नासरीगंज के बाराडीह गांव में राजद के स्थानीय नेता रामनाथ यादव ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान में चैता कार्यक्रम का आयोजन किया था.

वहीं इन दिनों रामनाथ यादव के विधान परिषद का चुनाव लड़ने की चर्चा है. उसी को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में विधायक अनीता देवी, विजय मंडल तथा अरुण कुमार शामिल हुए थे. साथ ही जिला परिषद के अध्यक्ष नथनी पासवान, डिहरी की प्रखंड प्रमुख पूनम देवी जिला पार्षद मनोज कुमार सहित 17 नामजद के अलावे 800 से 1000 अज्ञात लोगों पर यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.

अंचलाधिकारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा महामारी रोकथाम अधिनियम 2897 के विभिन्न सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करने तथा देर रात तक लाउडस्पीकर से शोर करने का भी आरोप है. लाउडस्पीकर एक्ट 1955 की भी धाराएं लगाई गई हैं.

गौरतलब है कि रविवार को नासरीगंज के बारडीह ही गांव में पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. साथ ही रात भर चैता गायन का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में ग्रामीण इक_ा हुए बिना सैनिटाइजर मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग के कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जो कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कूचबिहार मामले में हमलावर हुई ममता बनर्जी, कहा निर्वाचन आयोग तथ्यों को दबाने की कोशिश कर रहा है

बंगाल में हिंसक भीड़ ने की बिहार के किशनगंज नगर थाने के एसएचओ की पीट-पीटकर हत्या

बिहार के एक स्कूल में CAA-NRC को लेकर पढ़ाये जा रहे थे गलत तथ्य, दर्ज हुआ राजद्रोह का केस

लोकतंत्र के जनक बिहार की विधानसभा में हिंसा क्यों?

बिहार, बंगाल और असम में भूकंप के झटके, 5.4 रही तीव्रता, दहशत में घरों से निकले लोग

चुनाव आयोग ने किसी भी नेता के कूच बिहार जाने पर लगाई रोक, ममता बनर्जी ने किया था जाने का ऐलान

Leave a Reply