बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

प्रेषित समय :11:07:46 AM / Thu, Apr 15th, 2021

नई दिल्ली. देश की प्रमुख दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने एक बार अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने पिछले साल अपने मशहूर ब्रांड चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की घोषणा की थी. लेकिन हाल ही में कंपनी ने इसकी बुकिंग रोक दी थी. लेकिन अब थोड़े समय के लिए बुकिंग दोबारा शुरू की गई है. बजाज चेतक काे अधिकृत डीलर्स द्वारा पुणे और बेंगलुरु से ऑनलाइन बुक कर सकेंगे. इसके साथ ही कंपनी की वेबसाइट पर दाे हजार रुपये देकर एडवांस बुकिंग की जा सकती है. यहां बुकिंग वापस लेने पर आपको 1000 रुपये ही वापस मिलेंगे.

कोरोना महामारी के समय बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना बंद कर दिया था. इस स्कूटर के प्रीमियम मॉडल की कीमत अब 1.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है. वहीं बजाज चेतक के अर्बन मॉडल की कीमत अब 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है.

बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4080  KW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गयाा है. इस स्कूटर में टच सेंसिटिव स्विच, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, की-लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, डिजाइनर एलॉय व्हील्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है.

सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसके आगे के टायर में डिस्क ब्रेक और पीछे के टायर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. स्कूटर को अच्छे से हैंडल करने के लिए इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी दिया गया है. इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, पिलियन ग्रैब रेल, अंडर सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और गोल हेडलाइट भी दी गई है. कंपनी के मुताबिक, ये स्कूटर 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और इसकी ड्राइविंग रेंज 95 किलोमीटर तक की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Yamaha Aerox 155 स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और बाकी डिटेल

लॉन्च से पहले शुरू हुई अप्रीलिया के इस शानदार स्कूटर की प्री बुकिंग

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की शुरू हुई भारत में बुकिंग

Toyota की Fortuner के नये वर्जन को मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस, 5 हजार लोगों ने करायी बुकिंग

Leave a Reply